NDTV Khabar

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में खुला मोर्चा, तीन पाक रेंजर मारे गए

सीमा पर पाक गोलाबारी में एक जवान के शहीद होने के बाद बीएसएफ ने की जवाबी कार्रवाई, पाक की दो चौकियां तबाह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में खुला मोर्चा,  तीन पाक रेंजर मारे गए

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में गुरुवार की सुबह सीमा पर पाक गोलाबारी में एक जवान के शहीद होने के बाद बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ है. खबर है कि तीन पाक रेंजरों की मौत हुई है और दो चौकियों को तबाह कर दिया गया है.

बीएसएफ के डीजी ने अपने बयान में कहा है कि हमारी तैयारी  पहले से बेहतर हैं और कार्रवाई से पाकिस्तान को अच्छा-खासा नुकसान पहुंचाया है. तीन पाक रेंजरों को ढेर कर भारत ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. सीमा पर हुई गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत व तनाव का माहौल है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की नापाक हरकत, संघर्ष विराम उल्लंघन में BSF जवान शहीद और लड़की की भी मौत

बीएसएफ के शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार व घायल नागरिक की पहचान साई दास निवास कपूरपुर, आरएसपुरा के रूप में हुई है. पाकिस्तान ने रात करीब साढ़े दस बजे आरएस पुरा सेक्टर में भारत की छह पोस्टों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए. पाकिस्तान ने जिन चौकियों को निशाना बनाया वे रिहायशी इलाकों के साथ सटी हैं, उनमें निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां और कोरोटाना शामिल हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : संघर्ष विराम का उल्लंघन

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने देर शाम स्नाइपर शॉट भी मारा, जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया. बीएसएफ के जवान भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस भारी गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को भी नकारा नहीं जा सकता. आपको बता दें कि इससे पहले तीन जनवरी को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा में पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें बीएसएफ जवान शहीद हो गया था. भारत ने उसी रात जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 10 रेंजर ढेर कर दिए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement