NDTV Khabar

राजस्थान की सीमा पर नजर आया पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सटी सीमा पर शनिवार को बार फिर पाकिस्तान का ड्रोन नजर आया, जिसे भारतीय सेना ने नेस्तेनाबूद कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान की सीमा पर नजर आया पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया

मार गिराये गए ड्रोन के हिस्से

नई दिल्ली:

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सटी सीमा पर शनिवार को बार फिर पाकिस्तान का ड्रोन नजर आया, जिसे भारतीय सेना ने नेस्तेनाबूद कर दिया. इससे पहले बीकानेर सीमा पर पाकिस्तान का एक ड्रोन दिखाई दिया था जिसे वायु सेना ने मार गिराया था. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना की गतिविधियों की जासूसी करने के लिए बार-बार कैमरे लगे ड्रोन उड़ते हुए देखे जा रहे हैं. 

बालाकोट जैसे हमले ने पाकिस्तान की परमाणु धौंस की पोल खोलकर रख दी: अरुण जेटली

पाकिस्तान में सरकार ने नवाज शरीफ के लिए जेल के बाहर एम्बुलेंस तैनात कीं


सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर में हिंदूमल कोट बॉर्डर के पास शाम 7.30 बजे के आस पास पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसे सेना ने जमीन से फायरिंग कर जमींदोज कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान सीमावर्ती गांव कोनी में ड्रोन के नीचे गिरने की जानकारी के चलते ऐहतियातन ग्रामीणों से कहा गया है कि अगर खेतों में किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस अथवा सेना को दी जाए. 

नई सर्विलांस तकनीक से सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ रोकेगा बीएसएफ

टिप्पणियां

गौरतलब है कि आईएएफ ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था जिसमें बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था. वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के कोशिश में है. भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच इस ड्रोन को गिराया गया है. मालूम हो कि 27 फरवरी को भी कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. 

Video:भारत के सुखोई 30 ने पाक के ड्रोन को मार गिराया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement