NDTV Khabar

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आनंदपाल सिंह के शव का दोबारा पोस्टमार्टम करने का आदेश

अधिवक्ता एपी सिंह ने बताया कि रतनगढ़ की अतिरिक्त जिला अदालत ने पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अपराधी आनंदपाल सिंह के शव का पोस्टमार्टम फिर से कराने के आदेश दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आनंदपाल सिंह के शव का दोबारा पोस्टमार्टम करने का आदेश
जयपुर: स्थानीय अदालत ने पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए अपराधी आनंदपाल सिंह के शव का फिर से पोस्टमार्टम करने के आदेश आज (शुक्रवार) दिए हैं. अधिवक्ता एपी सिंह ने बताया कि रतनगढ़ की अतिरिक्त जिला अदालत ने पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अपराधी आनंदपाल सिंह के शव का पोस्टमार्टम फिर से कराने के आदेश दिए हैं. अदालत के आदेश पर, मुठभेड में मारे गए अपराधी आनंदपाल सिंह के शव का पोस्टमार्टम चूरू के जिला मुख्यालय के राजकीय अस्पताल में करवाने के लिए लेकर रवाना हो गई है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (चूरू) केसर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अदालत ने (ए) श्रेणी के जिला स्तरीय अस्पताल के मुर्दाघर में पोस्टमार्टम करवाने के निर्देश दिए हैं. रतनगढ़ अस्पताल ए श्रेणी का नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए शव को चूरू अस्पताल ले जाया जा रहा है. अदालत ने यह आदेश एक मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए आदेश की अनुपालना में दिया है. गौरतलब है कि पुलिस ने मुठभेड़ में मारे गए अपराधी आंनदपाल सिंह के शव का पोस्टमार्टम रतनगढ़ के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में मेडिकल बोर्ड गठित करके करवाया था. शव का अब दोबारा पोस्टमार्टम होगा.

विगत शनिवार को पुलिस मुठभेड में कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह मारा गया था. पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने राजस्थान सरकार ने आनंदपाल मुठभेड़ प्रकरण की राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से या केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच करवाने की मांग की है. सिंह ने जारी बयान में कहा कि जब आनंदपाल सिंह के परिजनों का आरोप है कि सरकार के इशारे पर पुलिस ने आनंदपाल को धोखे से कथित मुठभेड़ में मारा है. ऐसे में राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि इस मामले की विश्वसनीय जाँच एजेंसी से ही जांच कराई जाए. उन्होंने कहा कि अगर मारने के बजाय आनंदपाल सिंह को पकड़ा जाता तो कई मामले उजागर हो सकते थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement