2 दिन के लिए बिहार पुलिस की हिरासत में भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

अनंत सिंह के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए करीब एक सप्ताह से फरार चल रहे थे.

2 दिन के लिए बिहार पुलिस की हिरासत में भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

अनंत सिंह बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक हैं.

खास बातें

  • बिहार पुलिस की हिरासत में भेजे गए अनंत सिंह
  • कोर्ट ने CISF को दिया बिहार पुलिस की मदद का निर्देश
  • घर से मिले थे अवैध असलहा और ग्रेनेड
नई दिल्ली:

बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को दिल्ली की एक अदालत ने दो दिन के लिए बिहार पुलिस के हवाले कर दिया. सिंह ने यहां साकेत कोर्ट में शुक्रवार को समर्पण किया था. ड्यूटी मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल ने अनंत सिंह को बिहार पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में सौंपते हुए निर्देश दिया कि उन्हें 26 अगस्त को दिन में दो बजे तक बिहार की किसी अदालत में पेश करें. 

मामले की सुनवाई के दौरान बिहार सरकार के वकील गोपाल सिंह ने चार दिन की रिमांड मांगी. लेकिन बचाव पक्ष के वकील ज्ञानेंद्र मिश्रा ने इसका विरोध किया. 

कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौलने वाले बिहार के बाहुबली अनंत सिंह के ऊपर था किसका हाथ

अदालत ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के साथ ही अन्य को निर्देश दिया कि वह आदेश के पालन में बिहार पुलिस की मदद करें. इससे पहले अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया था. विधायक ने एक वीडियो में कहा था कि वह अदालत के समक्ष समर्पण करेंगे. 

अनंत सिंह का नया वीडियो जारी, कहा- पुलिस नहीं, अदालत में करूंगा आत्मसमर्पण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें अनंत सिंह के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था. पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. वह गिरफ्तारी से बचने के लिए करीब एक सप्ताह से फरार चल रहे थे. अनंत सिंह ने 19 अगस्त को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं घबराते हैं, 2 से 3 दिनों बाद अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे.  वीडियों में उन्होंने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें पता चल गया है कि 'राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के माध्यम से घर मे हथियार रखवाए थे.''  (इनपुट-भाषा)

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह का सरेंडर