अब अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर में महसूस किए गए 4.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर में 2.17am पर 4.3 की तीव्रता से भूकंप आया था. सेंटर के अनुसार, इस भूकंप का केंद्र दिगलीपुर से 110 किलोमीटर के उत्तर-पश्चिम में था.

अब अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर में महसूस किए गए 4.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके
  • 4.3 थी भूकंप की तीव्रता
  • जान-माल को नुकसान की खबर नहीं
दिगलीपुर:

देश में पिछले कई दिनों से कई जगहों पर लगातार भूकंप (earthquake) के हल्के झटके महसूस किए जा रहे हैं. बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andaman and Nicobar Island) के दिगिलपुर (Digilpur) में भूकंप के झटके आए हैं. यहां तड़के सुबह 2 बजकर 17 मिनट को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 थी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर में 2.17am पर 4.3 की तीव्रता से भूकंप आया था. सेंटर के अनुसार, इस भूकंप का केंद्र दिगलीपुर से 110 किलोमीटर के उत्तर-पश्चिम में था.

सेंटर की ओर से बयान जारी कर कहा गया, 'अंडमान-निकोबार के दिगलीपुर से 110 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता के साथ भूकंप के झटके दर्ज किए गए हैं.'

फिलहाल भूकंप से जान-माल को कोई नुकसान होने की जानकारी नहीं आई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर 3.9 की तीव्रता से भूकंप (Earthquake) आया. जम्मू-कश्मीर सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 14 किलोमीटर उत्तर में था. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी अप्रैल महीने से आज तक सात बार भूंकप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.