यह ख़बर 12 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना पर कांग्रेस की बैठक से पहले सोनिया से मिले आंध्र के सीएम

खास बातें

  • कांग्रेस के आंध्र प्रदेश प्रभारी और महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि तेलंगाना पर फैसला अब और नहीं टाला जा सकता। कांग्रेस कोर समूह की बैठक के नतीजों का आंध्र प्रदेश में बेसब्री से इंतजार है।
नई दिल्ली / हैदराबाद:

तेलंगाना को अलग राज्य का दर्जा दिया जाए या नहीं इस पर आज कांग्रेस कोर ग्रुप की अहम बैठक होनी है। इस बैठक से पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

तेलंगाना के जटिल मुद्दे पर कांग्रेस कोर समूह की बैठक के नतीजों का आंध्र प्रदेश में बेसब्री से इंतजार है। तेलंगाना एवं गैर तेलंगाना इलाकों के कांग्रेस नेता दिल्ली में डटे हुए हैं, ताकि पार्टी आलाकमान के साथ अपने हितों के समर्थन में आवाज बुलंद कर सकें।

तेलंगाना एवं गैर तेलंगाना इलाकों से राज्य के मंत्री भी दिल्ली में हैं और उन्होंने कांग्रेस महासचिव एवं आंध्र प्रदेश मामलों के पार्टी प्रभारी दिग्विजय सिंह से मुलाकात की, ताकि अलग राज्य की मांग और अविभाजित आंध्र प्रदेश की अपनी-अपनी मांगों पर दबाव बना सकें। गुरुवार को कांग्रेस के आंध्र प्रदेश प्रभारी और महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि तेलंगाना पर फैसला अब और नहीं टाला जा सकता।

आज होने वाली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बोस्ता सत्यनारायण और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, आंध्र प्रदेश के एक छात्र संगठन ने आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है। इस संगठन की मांग है कि राज्य का बंटवारा न किया जाए और आंध प्रदेश की मौजूदा स्थिति को ही बरकरार रखा जाए। संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक उनके इस बंद में तटीय आंध प्रदेश के 13 जिलों के 14 विश्वविद्यालयों के लाखों छात्र शामिल होंगे। इसके अलावा कई दूसरे संगठनों ने भी इस बंद का समर्थन किया है। छात्रों की ओर से बुलाए गए इस बंद को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए हैं।