आंध्र प्रदेश : चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों की ऐसे बचाई गई जान

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के गोल्लाप्रोलु में एक रेलगाड़ी अचानक 'बर्निंग ट्रेन' बन गई. यह देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया.

आंध्र प्रदेश : चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों की ऐसे बचाई गई जान

आंध्र प्रदेश में टाटा नगर और यशवंतपुर के बीच चलने वाली ट्रेन में अचानक लगी आग.

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में ट्रेन में लगी आग
  • चेन पुलिस सें रोकी गई ट्रेन, जलते हिस्से को किया गया अलट
  • हादसे के चलते कई ट्रेनों का रूट हुआ बाधित
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के गोल्लाप्रोलु में एक रेलगाड़ी अचानक 'बर्निंग ट्रेन' बन गई. यह देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. टाटानगर और यशवंतपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन की पैंट्री कार में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई. यह घटना गोल्लाप्रोलु के समीम हुई. मगर रेल में मौजूद स्टाफ और यात्रियों ने समझदारी दिखाते हुए बड़ा हादसा होने से बचा लिया. जैसे ही आग की लपटें ट्रेन से उठतीं दिखीं तो तत्काल  चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दिया गया. ट्रेन रुकने के बाद जलती हुई पैंट्री कार को अलग कर दिया गया. जिससे आग की लपटें अन्य बोगियों में नहीं फैल सकीं. इस तरह समझदारी और तत्परता के चलते ट्रेन में बड़ा हादसा होते-होते बचा और जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. यह ट्रेन बेंगलुरु के यशवंतनगर स्टेशन से झारखंड के टाटानगर स्टेशन को जा रही थी.

यह भी पढ़ें- जब झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की बोगी धू-धू कर जलने लगी, देखें तस्वीर

 

क्या है पैंट्री कार
दरअसल, ट्रेनों में पैंट्री कार ट्रेन का वह डिब्बा होता है, जहां किचेन यानी रसोई होती है. यहां से खाना तैयार कर यात्रियों को परोसा जाता है. अमेरिकन इंग्लिश में इसे डाइनिंग कार और ब्रिटिश इंग्लिश में रेस्तरां कार भी कहते हैं. आशंका व्यक्त की जा रही है कि टाटा नगर और यशवंतपुर के बीच चलने वाली ट्रेन की पैंट्री कार में खाना बनाते के चलते असावधानीवश ही आग लगी होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- कोलकाता मेट्रो में लगी आग