आंध्र प्रदेश में 2 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, वैकल्पिक दिनों पर आयोजित की जाएंगी कक्षाएं

आंध्र प्रदेश में 2 नवंबर से स्कूल फिर से खुलने जा रहे हैं. हालांकि स्कूल खुलने को लेकर कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. छात्रों के लिए कक्षाएं वैकल्पिक दिनों पर आयोजित की जाएंगी.

आंध्र प्रदेश में 2 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, वैकल्पिक दिनों पर आयोजित की जाएंगी कक्षाएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

आंध्र प्रदेश में 2 नवंबर से स्कूल फिर से खुलने जा रहे हैं. हालांकि स्कूल खुलने को लेकर कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. छात्रों के लिए कक्षाएं वैकल्पिक दिनों पर आयोजित की जाएंगी. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, ''विषम संख्या वाले ग्रेड के लिए कक्षाएं एक दिन में आयोजित की जाएंगी, जबकि सम-विषम ग्रेड के छात्र अगले दिन भाग लेंगे.''

Newsbeep

वहीं, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मार्च में घोषित लॉकडाउन के वक्त बंद किए गए प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा परिषद सहित सभी बोर्ड के स्कूल करीब सात महीने बाद सोमवार को खुल गए. माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद सहित सभी बोर्ड के कक्षा-9 से 12 तक के विद्यालयों में पठन-पाठन का काम शुरू हो गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी में दो पालियों में भौतिक दूरी सहित सहित कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित की गयीं. उन्होंने बताया कि विद्यालयों में सैनेटाइजर, हैण्डवाश, थर्मल स्कैनिंग एवं विद्यालय में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था, परिसर की साफ-सफाई एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की बारीकी से पड़ताल की गयी.