PM Modi Birthday: एंजेला मर्केल, व्लादिमीर पुतिन सहित इन दिग्गज हस्तियों ने प्रधानमंत्री को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel), रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) समेत दुनियाभर की दिग्गज हस्तियां पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आज (गुरुवार) उनके जन्मदिन पर बधाई दे रही हैं.

PM Modi Birthday: एंजेला मर्केल, व्लादिमीर पुतिन सहित इन दिग्गज हस्तियों ने प्रधानमंत्री को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन
  • आज 70 साल के हुए पीएम मोदी
  • 17 सितंबर, 1950 को हुआ था जन्म
नई दिल्ली:

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel), रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) समेत दुनियाभर की दिग्गज हस्तियां पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आज (गुरुवार) उनके जन्मदिन पर बधाई दे रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज 70 साल के हो गए. उनका जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था. उनके जन्मदिन पर देशभर में कई आयोजन किए जा रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं.

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने एक पत्र के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. इस पत्र में पीएम मोदी को 'नरेंद्र' कहते हुए संबोधित किया गया है. मर्केल ने पीएम मोदी के अच्छे स्वास्थ्य व उज्जवल भविष्य की कामना की है. इस खत में उन्होंने पिछले साल हुए इंडो-जर्मन अंतर सरकारी कार्यक्रम में पीएम मोदी से मुलाकात का जिक्र करते हुए उन्हें अच्छी यादें बताया है.

पत्र में लिखा है, 'पिछले कुछ वर्षों में हमने भारत और जर्मनी के बीच पारंपरिक रूप से अच्छे संबंधों को और भी मजबूत करने में सफलता हासिल की है.' एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को उनके राजनैतिक जीवन में भी सफलता की शुभकामनाएं दी हैं. वहीं व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में भारत तरक्की के पथ पर अग्रसर है.

PM Modi के जन्मदिन पर फराह खान ने दी बधाई, बोलीं- बेरोजगारी, कोविड-19 और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर...

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. ओली ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपको जन्मदिन के शुभ मौके पर हार्दिक बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करता हूं. हम दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए करीब से मिलकर काम करना जारी रखेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: PM मोदी का आज जन्मदिन, सूरत में बनाया गया 71 किलो का केक