NDTV Khabar

अनिल अंबानी की कंपनी को गुजरात में मिला 648 करोड़ का प्रोजेक्ट, नौ कंपनियां थीं लाइन में

कंपनी (Reliance Infrastructure) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुताबिक एयरपोर्ट राजकोट के हिरासर में बनाया जाएगा. कॉन्ट्रेक्ट पाने के लिए रिलायंस के अलावा एलएंडटी, एफकॉन, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट सहित नौ कंपनियां लाइन में थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनिल अंबानी की कंपनी को गुजरात में मिला 648 करोड़ का प्रोजेक्ट, नौ कंपनियां थीं लाइन में

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. रिलायंस के अलावा नौ कंपनियां थी लाइन में
  2. 648 करोड़ रुपए का है प्रोजेक्ट
  3. एयरपोर्ट राजकोट के हिरासर में बनाया जाएगा
नई दिल्ली:

अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को गुजरात में एक नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए 648 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रेक्ट मिला है. कंपनी (Reliance Infrastructure) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुताबिक एयरपोर्ट राजकोट के हिरासर में बनाया जाएगा. कॉन्ट्रेक्ट पाने के लिए रिलायंस के अलावा एलएंडटी, एफकॉन, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट सहित नौ कंपनियां लाइन में थीं. कंपनी ने कहा कि उसने सबसे ज्यादा तकनीकी स्कोर 92.2 फीसदी हासिल किया और उसकी बोली सबसे कम थी.

एयरपोर्ट अहमदाबाद-राजकोट को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे के पास बनाया जाएगा. राजकोट एयरपोर्ट से इसकी दूरी करीब 36 किलोमीटर दूर होगी. अनिल अंबानी की कंपनी डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, रनवे निर्माण, टैक्सीवे, एप्रॉन और एक फायर स्टेशन बनाएगी. कंपनी के बयान के मुताबिक यह काम 30 महीने में पूरा करना होगा. बता दें, राफेल डील को लेकर अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी रिलायंस डिफेंस विवाद में है.

Forbes List 2019: भारत में मुकेश अंबानी, तो दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने अमेजन सीईओ जेफ बेजोस


विपक्ष का राफेल डील को लेकर आरोप है कि सरकार ने रिलायंस डिफेंस को फायदा पहुंचाने के लिए डील में बदलाव किए गए हैं. विपक्ष का कहना है कि राफेल डिफेंस के पास विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं है. हालांकि, सरकार, अनिल अंबानी और डसॉल्ट ने इन आरोपों का खंडन किया है. हालही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा था कि वायुसेना देश की रक्षा में जुटी है और उसी का 30000 करोड रुपए चुरा कर (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया.

क्या भारत में डूबे कर्ज के पहाड़ की ऊंचाई को कम कर पाएगा अनिल अंबानी पर कोर्ट का फैसला?

झारखंड की राजधानी में शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, "आज देश की तस्वीर ऐसी बन गई है कि जैसे ही देश के चौकीदार का नाम लिया जाता है लोग अपने आप कहते हैं 'चोर है'. इससे अधिक शर्म की बात क्या हो सकती है कि जो सेना इस समय देश की रक्षा कर रही है उसी का धन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चोरी कर रहे हैं. मोदी सिर्फ सेनाओं का धन ही चोरी नहीं कर रहे हैं बल्कि वह किसानों से, मजदूरों से और आदिवासियों से उनकी जंगल और जमीन भी चोरी कर रहे हैं.'

RCom बनाम एरिक्सन केस : अनिल अंबानी अवमानना के दोषी करार, SC ने कहा - चार हफ्ते में 453 करोड़ नहीं दिए, तो तीन महीने की जेल

हालांकि, अधिकारियों ने एयरपोर्ट कॉन्ट्रेक्ट को लेकर किसी भी तरह का विवाद होने से इनकार किया है, क्योंकि रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का एयरपोर्ट निर्माण में अनुभव है. महाराष्ट्र में यह कंपनी प्रभावी मौजूदगी रखती है.

राफेल पर बोले राहुल गांधी, पीएम मोदी अनिल अंबानी के 'मिडिल मैन' की तरह काम कर रहे थे

(डिस्क्लेमर : अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने NDTV पर राफेल सौदे की कवरेज को लेकर 10,000 करोड़ रुपये का मुकदमा किया है.)​

टिप्पणियां

VIDEO- अनिल अंबानी के 'मिडिल मैन' की तरह काम कर रहे थे PM- राहुल

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement