NDTV Khabar

Haryana: आज CM पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, BJP और JJP के इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

भाजपा (BJP) के छह बार से विधायक अनिल विज (Anil Vij), बनवारी लाल, सीमा त्रिखा और जजपा के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को नयी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Haryana: आज CM पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, BJP और JJP के इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

मनोहर लाल खट्टर कल सीएम पद की शपथ लेंगे. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

भाजपा (BJP) के छह बार से विधायक अनिल विज (Anil Vij), बनवारी लाल, सीमा त्रिखा और जजपा के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को नयी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है. सूत्रों ने बताया कि भाजपा नीत गठबंधन सरकार को समर्थन दे रहे सात निर्दलीय में से कुछ विधायक और दिवंगत देवी लाल के बेटे रंजीत सिंह चौटाला भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं. नयी सरकार दिवाली के दिन शपथ लेगी. खट्टर के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता विज स्वास्थ्य मंत्री थे और वह छठी बार अंबाला कैंट सीट से निर्वाचित हुए हैं.सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायक महिपाल ढांढा, घनश्याम सर्राफ, कमल गुप्ता, सुभाष सुधा और दीपक मंगल भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को अगली सरकार बनाने का न्योता दिया था. 

RSS ने कहा- BJP के लिए जनता की चेतावनी हैं हरियाणा के नतीजे 


टिप्पणियां

मनोहर लाल खट्टर और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला रविवार को क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए खट्टर ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा राज भवन में रविवार दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा. यह पूछे जाने पर कि उनके मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होगा? खट्टर ने कहा कि इसका पता रविवार को चल जाएगा. गौरतलब है कि हरियाणा की अगली सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जजपा के बीच शुक्रवार को करार हुआ था क्योंकि विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा बहुमत से छह सीट दूर थी. करार के तहत मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को मिलेगा. 

विधायक दल के नेता चुने गए खट्टर, कल 2 बजे लेंगे शपथ - सूत्र​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement