अन्ना आंदोलन के लिए जन जागरुकता अभियान की शुरुआत

23 मार्च को  समाजसेवी अन्ना हजारे दिल्ली में लोकपाल, लोकायुक्त, किसानों की समस्या और चुनाव सुधार मुद्दे पर सत्याग्रह करने जा रहे हैं.

अन्ना आंदोलन के लिए जन जागरुकता अभियान की शुरुआत

जन जागरुकता अभियान की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर होने जा रहे अन्ना आंदोलन के लिए कार्यकर्ताओं ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस बाबत ग्रेटर नोएडा इलाके में एक जन जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई. इस अभियान को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक और अन्ना कोर कमेटी के सदस्य चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया की 23 मार्च को  समाजसेवी अन्ना हजारे दिल्ली में लोकपाल, लोकायुक्त, किसानों की समस्या और चुनाव सुधार मुद्दे पर सत्याग्रह करने जा रहे हैं. प्रवीण ने बताया कि 23 मार्च से शुरू हो रहे इस आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंच सकें इसके लिए ही इस अभियान की शुरुआत की गई है. गौरतलब है कि इस अभियान के तहत ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर पंपलेट बैनर पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया और 23 तारीख को दिल्ली पहुंचने की अपील भी की गई.

यह भी पढ़ें: अन्ना हजारे का सीएम केजरीवाल पर तंज, बोले- ऐसा काम ही क्यों करे कि माफी मांगनी पड़े

चौधरी प्रवीण ने बताया की केंद्र सरकार सत्ता से पहले भारत को भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की बात करती थी लेकिन आज भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. उन्होंने बताया केंद्र सरकार ने लोकपाल कानून पर अमल तो किया ही नहीं लेकिन उस को कमजोर करने की कोशिश की  उन्होंने कानून के धारा 44 में लोकपाल के दायरे में सभी अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधियों को अपने और अपने परिवार में पत्नी बच्चों के नाम पर मौजूद संपत्ति का विवरण हर साल देने का प्रावधान था.  मोदी सरकार इस धारा 44 में संशोधन किया और परिवार में पत्नी एवं बच्चों को संपत्ति का विवरण देने का प्रावधान हटा दिया यानी कि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भ्रष्टाचार करने का खुला निमंत्रण दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अन्ना हजारे ने की एनडीटीवी से खास बात.

चौधरी प्रवीण ने बताया कि आज देश में किसानों की स्थिति दयनीय है देश में 22 साल में 12 लाख किसानों ने आत्महत्या की है आज किसान के सभी कृषि यंत्रों पर 18% जीएसटी लगाया जाता है जिससे किसान पर भारी भार पड़ रहा है , इस दौरान टीकम सिंह परविंदर भाटी गजेंद्र भाटी रोहित शर्मा अरुण नागर हबीब सैफी कमांडो अशोक प्रमोद भाटी आदि लोग उपस्थित रहे.