अण्णा हजारे ने केजरीवाल से मुलाकात में भूषण और योगेंद्र से सुलह करने की दी सलाह

अण्णा हजारे ने केजरीवाल से मुलाकात में भूषण और योगेंद्र से सुलह करने की दी सलाह

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सामाजिक कार्यकर्ता और गांधीवादी नेता अण्णा हजारे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे कहा कि प्रशांत भूषण तथा योगेंद्र यादव को पार्टी से नहीं निकाला जाना चाहिए था। साथ ही उन्होंने सुलह समझौते का सुझाव देते हुए कहा कि दोनों 'पुराने साथी' हैं।

दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन में अण्णा के साथ करीब 50 मिनट चली मुलाकात के बारे में समझा जाता है कि केजरीवाल ने अण्णा को दिल्ली में अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी। मुलाकात में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी शामिल थे।

हजारे से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया, 'अण्णा ने केजरीवाल के साथ योगेंद्र यादव और प्रशांत के निष्कासन के मुद्दे पर बात की। उन्होंने उनको बताया कि वे पुराने साथी हैं जो भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'केजरीवाल ने अण्णा को पिछले महीनों में किए गए अपने कामों के बारे में बताया... दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई आम आदमी कैंटीन, मोबाइल क्लिनिक और रिश्वतखोरी के खिलाफ काम आदि पहलों के बारे में बताया।'

मुलाकात से पूर्व अण्णा ने संवाददाताओं को बताया था कि वह लोकपाल नहीं नियुक्त करने सहित आप के दो पूर्व सदस्यों के निष्कासन के बारे में केजरीवाल से पूछेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकपाल के संबंध में सिसौदिया ने कहा, 'लोकपाल विधेयक अगले सत्र में लाया जाएगा।' पार्टी नेतृत्व तथा संगठन के भीतर के कामकाज पर सवाल उठाए जाने के बाद भूषण और यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर अप्रैल में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।