NDTV Khabar

अन्ना हजारे के शादी नहीं करने की वजह आई सामने, खुद किया खुलासा

समाजसेवी अन्ना हजारे ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अन्ना हजारे के शादी नहीं करने की वजह आई सामने, खुद किया खुलासा

अन्ना हजारे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अन्ना हजारे ने बताया कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की
  2. जींद में हुए कार्यक्रम में बताई वजह
  3. उन्होंने बताया कि देशभक्तों से मिली प्रेरणा के कारण शादी नहीं की
जींद:

समाजसेवी अन्ना हजारे ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की. जींद में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि देशभक्तों से मिली प्रेरणा के कारण उन्होंने शादी नहीं की. उन्होंने यह भी कहा कि अगर शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता. जिले के 38 गांवों में ग्रामीणों द्वारा स्थापित किए गए पुस्कालयों के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए अन्ना ने कहा, "मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़कर जनता की सेवा की है. समाज हित के कार्य किए हैं. मुझे जेल में डाल रहे थे. मैंने कहा कि डालो मुझे जेल में, क्योंकि लाखों लोगों के जेल जाने के बाद ही भारत आजाद हुआ था." 

मेडिकल दाखिला घोटाला: पहली बार HC के मौजूदा जज के खिलाफ दर्ज होगा मामला, CJI ने दी CBI को मंजूरी


उन्होंने कहा, "देशभक्त भगत सिंह, राजगुरू को जब फांसी दी जा रही थी तो वे इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए फांसी पर चढ़ गए थे. मुझे इन्हीं देश भक्तों से प्रेरणा मिली है, इसलिए मैने शादी नहीं की. शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता. इसलिए मैंने शादी नहीं करने का मन बनाया. मैं मंदिर में रहता हूं जहां मुझे ऐसी सुख-शांति मिलती है, जिसके लिए लखपती लोग भी तरसते हैं."

CCD के साम्राज्य को खड़ा करने वाले कौन थे वीजी सिद्धार्थ?

इससे पहले लोकसभा द्वारा सूचना के अधिकार कानून में संशोधन पारित करने के एक दिन बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर इस कदम के जरिये भारतीय नागरिकों से धोखा करने का आरोप लगाया था. अन्ना हजारे ने कहा था, "भारत को आरटीआई कानून 2005 में मिला था लेकिन आरटीआई कानून में इस संशोधन से सरकार इस देश के लोगों के साथ धोखा कर रही है.'' 82 वर्षीय हजारे ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है लेकिन यदि देश के लोग आरटीआई कानून की शुचिता की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरें तो वह उनका साथ देने के लिए तैयार हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: उन्नाव मामले में सड़क से संसद तक सियासी संग्राम



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement