दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बजट ऐसे समय में पेश किया जा रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 कोरोनावायरस से जूझ रही है.

दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में 2020-21 के लिये बजट पेश किया

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली का 2020-21 बजट पेश किया. बजट पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बजट ऐसे समय में पेश किया जा रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 कोरोनावायरस से जूझ रही है. इस बीमारी से निपटने के लिए जितने रुपयों की जरुरत होगी सरकार मुहैया कराएगी. उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के लिए अपने बजट में 50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. 

बता दें कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार 65,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. आम आदमी पार्टी के पिछले महीने विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद सत्ता में आने के पश्चात यह पहला बजट है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है. बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है. 

केजरीवाल के विकास मॉडल में ये दोनों क्षेत्र सबसे ऊपर हैं. बजट पेश करते हुए सिसोदिया ने कहा कि प्रत्येक स्कूल में डिजिटल कक्षाएं स्थापित की जाएंगी. इसके लिये बजट में 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.  बजट में अगले वित्त वर्ष में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिये कुल 7,704 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com