NDTV Khabar

कर्नाटक : किसान की विधवा को एक लाख थमाकर बीएस येदियुरप्पा फिर घिरे विवादों में

916 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक : किसान की विधवा को एक लाख थमाकर बीएस येदियुरप्पा फिर घिरे विवादों में
बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा उस समय एक नए विवाद में घिर गए, जब एक वीडियो में वह एक महिला को कुछ करेंसी नोट देते हुए दिखाई दिए.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो शुक्रवार को मैसूर के पास गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के वडरा होसहल्ली गांव में रिकॉर्ड किया गया था. जो रकम वीडियो में दिखाई दे रही है, एक लाख रुपये की सहायता राशि है और जिस महिला को बीएस येदियुरप्पा यह रकम दे रहे हैं, वह उस किसान की पत्नी है, जिसने हाल ही में कर्ज़ के बोझ की वजह से खुदकुशी कर ली थी.

कहा जा रहा है कि पहले येदियुरप्पा ने यह रकम पूर्व मंत्री रेणुकाचार्य को इसी महिला को देने के लिए थमाई थी, लेकिन जब महिला उन्हें देखकर रोने लगी, तो येदियुरप्पा ने रकम को रेणुकाचार्य से लेकर खुद महिला को सौंप दिया.

टिप्पणियां
विवाद की वजह यह है कि गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ नंजुनगढ़ में भी रविवार को ही विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है. सो, वोटिंग से सिर्फ 48 घंटे पहले दी गई इस रकम पर अन्य राजनीतिक दलों को आपत्ति है, और उनका कहना है कि यह सीधे तौर पर चुनाव आयोग द्वारा लागू की गई आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है.

हालांकि अब तक इस मामले में बीजेपी या कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement