यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया के दौरे के अगले ही दिन हरियाणा में फिर गैंगरेप, एक महीने में 14वीं घटना

खास बातें

  • हरियाणा के कैथल में एक दलित लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
कैथल:

हरियाणा के कैथल में एक दलित लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। राज्य में एक महीने में बलात्कार की यह 14वीं घटना है।

यह ताजा वारदात उस वक्त हुई है, जब एक दिन पहले ही सोनिया गांधी ने जींद में उस दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की थी, जिसने सामूहिक बलात्कार के बाद आत्मदाह कर लिया था। जींद के नरवाना उपमंडल में दो युवकों ने 16-वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। घटना के बाद लड़की ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली थी।

पीड़ित ने रोहतक स्थित पोस्ट ग्रेजएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में दम तोड़ दिया था। उसे शनिवार को इस अस्पताल में 90 प्रतिशत जली हालत में नरवाना के सिविल अस्पताल से लाया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया ने सच्चाखेड़ा गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में कहा, दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। काफिले के साथ गांव पहुंचने के बाद सोनिया से जब हरियाणा में हाल में इस तरह की बढ़ती घटनाओं पर टिप्पणी मांगी गई, तो उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्य निंदनीय हैं।