NDTV Khabar

पुलवामा हमले के 2 गुनहगार आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया, शहीद हुए थे 40 CRPF जवान

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मंगलवार सुबह से जारी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है, और दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा हमले के 2 गुनहगार आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया, शहीद हुए थे 40 CRPF जवान

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

खास बातें

  1. कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादी और सुरक्षाबलों में मुठभेड़
  2. एक जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर
  3. हो सकते हैं जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य
नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मंगलवार सुबह से जारी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है, और दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया गया है. ये दोनों आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं. इनमें से एक आतंकवादी की पहचान सज्जाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में इस्तेमाल हुई कार का मालिक था. दूसरे आतंकवादी का नाम तौसीफ है, और वह सज्जाद का हैंडलर था.

पत्रकार को थप्पड़ मारने के मामले में पाक मंत्री ने दी सफाई, कहा- 'उसने मुझे भारतीय जासूस कहा था'

आतंकवादियों के इलाके में छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था, जो जल्द ही मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकियों ने बलों पर गोलियां दागना शुरू कर दिया. बताया गया है कि मुठभेड़ अब भी जारी है.


गौरतलब है कि सोमवार को आतंकवादियों ने पुलवामा में सेना के एक वाहन को IED के ज़रिये निशाना बनाया था, जहां इसी साल फरवरी में भी जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती आतंकवादी ने CRPF के कॉनवॉय को निशाना बनाया था, जिसमें 40 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए थे. सोमवार को हुए हमले में छह जवान तथा दो नागरिक ज़ख्मी हुए थे.

टिप्पणियां

शहीद इंस्पेक्टर के 4 साल के बेटे को गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़े श्रीनगर के SSP, फोटो वायरल

इसके अलावा सोमवार को ही अनंतनाग में ही आतंकवादियों से हुई एक मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया था, और तीन जवान ज़ख्मी हुए थे. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर केतन शर्मा को मंगलवार को श्रद्धांजलि देंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement