करीब 8 महीने से नजरबंद पूर्व CM उमर अब्दुल्ला की नई तस्वीर आई सामने, लंबी-सफेद दाढ़ी में आए नजर 

उमर अब्दुल्ला के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने विरोध स्वरूप नजरबंदी में रहने के दौरान दाढ़ी हटाने से मना कर दिया है.

करीब 8 महीने से नजरबंद पूर्व CM उमर अब्दुल्ला की नई तस्वीर आई सामने, लंबी-सफेद दाढ़ी में आए नजर 

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की नई तस्वीर

खास बातें

  • करीब 8 महीने से नजरबंद हैं पूर्व CM उमर अब्दुल्ला
  • उमर की तीसरी तस्वीर सोशल मीडिया पर आई
  • जनवरी में उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढ़ी में एक तस्वीर आई थी

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की एक नई फोटो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सामने आई. यह तस्वीर एक कमरे में ली गई है. तस्वीर में उनकी लंबी दाढ़ी नजर आ रही है और वह एक डॉक्टर के साथ खड़े हुए हैं. पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधान हटा लिए थे. इसी समय से उमर अब्दुल्ला को नजरबंद करके रखा गया  है और तब से ही उन्होंने दाढ़ी नहीं बनवाई है. हिरासत में लिये जाने के बाद से यह उनकी तीसरी तस्वीर है. 

इससे पहले जनवरी 2020 में उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढ़ी में एक तस्वीर ट्विटर पर वायरल हुई थी. जिसमें वह वुलेन टोपी लगाए हुए दिखाए पड़ रहे थे. इस तस्वीर में उन्होंने नीले रंग की जैकेट पहनी हैं, जिस पर बर्फ पड़ी है. इसमें अब्दुल्ला मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. उनकी इस तस्वीर पर ममता बनर्जी समेत अन्य नेताओं ने प्रतिक्रिया भी दी थी. इससे पहले अक्टूबर 2019 में भी उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी. 

उमर अब्दुल्ला की PSA के तहत नजरबंदी: कोर्ट ने कहा, यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला

उमर अब्दुल्ला के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने विरोध स्वरूप नजरबंदी में रहने के दौरान दाढ़ी हटाने से मना कर दिया है. अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद से हिरासत में रखा गया है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनाव आयोग से गुहार, नेताओं पर लगा PSA, पार्टी कैसे लड़े पंचायत चुनाव?

उमर अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर जन सुरक्षा अधिनियम (PSA)के तहत नजरबंद करके रखा गया है. उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने हाईकोर्ट में पीएसए के तहत उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है.  सारा अब्दुल्ला पायलट ने अपनी याचिका में कहा है कि उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी का आदेश गैरकानूनी हैं और सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने में उनके भाई से किसी प्रकार का खतरा होने का सवाल ही नहीं है. 

वीडियो: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बाद शाह फैसल पर भी लगा PSA

    

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com