NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में एक सवाल का जवाब दिया 233 पन्नों में

राज्यसभा में सोमवार को पेश एक तारांकित सवाल का जवाब 233 पन्नों का था. सभापति हामिद अंसारी ने प्रश्नकाल में इसका जिक्र किया.

148 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में एक सवाल का जवाब दिया 233 पन्नों में

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राज्यसभा में सोमवार को पेश एक तारांकित सवाल का जवाब 233 पन्नों का था. सभापति हामिद अंसारी ने प्रश्नकाल में इसका जिक्र किया. उच्च सदन में प्रश्नकाल शुरू होते ही अंसारी ने इसका जिक्र किया. यह सवाल राम कुमार वर्मा का था जो वन आधारित परियोजनाओं से संबंधित था और इसका जवाब वन एवं पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने दिया था.
यह भी पढ़ें
गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे को लेकर राज्यसभा में हंगामा


सभापति ने कहा कि सवाल लिए जाने के पहले उन्हें एक बात कहनी है. एक सवाल का जवाब रिकॉर्ड लंबा है और यह 233 पन्नों में है. अंसारी ने कहा कि सदन के सदस्यों को सवालों के जवाब 11 बजे दिए जाते हैं. उन्होंने कहा कि इतनी जल्दी इतने पन्नों को देख लेना मानवीय रूप से लगभग असंभव है.

गुजरात के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की बैठक 10 मिनट के लिए स्थगित की गई. कांग्रेस सदस्यों ने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में पुलिस उसके विधायकों का अपहरण कर रही है और उन्हें धमकाया भी जा रहा है.

VIDEO : गुजरात कांग्रेस के मसले पर राज्यसभा में हंगामा
शून्यकाल में सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कांग्रेस सदस्य सभापति के समक्ष आ गए. उनके आरोप का विरोध करते हुए भाजपा सदस्य भी अपने स्थान से आगे आ गए. हंगामे की वजह से उप सभापति पीजे कुरियन ने 11 बजकर 30 मिनट पर बैठक को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement