बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने FTII के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, यह है वजह

फिल्म अभिनेता और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के चेयरमैन अनुपम खेर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने FTII के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, यह है वजह

पीएम मोदी के साथ अनुपम खेर

खास बातें

  • अनुपम खेर ने FTII का चेयरमैन पद छोड़ा
  • अपने व्यस्त कार्यक्रम को इस्तीफे की वजह बताया
  • 2017 में अनुपम खेर को चेयरमैन बनाया गया था
नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेता और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के चेयरमैन अनुपम खेर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम को अपनी इस इस्तीफे की वजह बताया है. बता दें कि एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर को साल 2017 में लंबे विवाद के बाद फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन चुना गया था. इससे पहले गजेंद्र चौहान को लेकर काफी बवाल हुआ था, तब जाकर सरकार ने उनकी जगह अनुपम खेर को चेयरमैन चुना था. गौरतलब है कि गजेंद्र को 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, तब कैंपस में काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ था. उस समय भी बीजेपी सरकार ने उन्हें हटाने से मना कर दिया था. 

'मनमोहन सिंह' और 'सोनिया गांधी' चाय पीते आए नजर, वीडियो हुआ वायरल

उस दौरान 139 दिनों तक छात्रों ने हड़ताल की थी, जिनमें से कुछ ने अनशन भी किया था. चौहान की काफी आलोचना उनके कैंपस से बाहर रहने को लेकर भी हुई थी. यही नहीं फिल्म जगत के लोगों ने भी गजेंद्र की योग्यता को लेकर सवाल उठाया था. छात्रों ने उस समय पुणे से लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर तक विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया था. गौरतलब है कि FTII के चेयरमैन का कार्यकाल 3 साल का होता है.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, जताई चाय पर चर्चा की इच्छा- देखें Video

अनुपम खेर (Anupam Kher) इन दिनों काफी व्यस्त हैं. वे सिर्फ बॉलीवुड में फिल्में ही नहीं कर रहे हैं बल्कि विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं. अनुपम खेर 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार भी निभा रहे हैं.

कैंसर की लड़ाई लड़ रहीं सोनाली बेंद्रे से मिले अनुपम खेर, एक्ट्रेस के बारे में दी यह खास जानकारी

अनुपम खेर हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं. अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था. अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत अनुपम खेर ने 1982 में 'आगमन' नामक फिल्म से की थी लेकिन 1984 में आई 'सारांश' उनकी पहली हिट फिल्म थी.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com