NDTV Khabar

कश्मीर की समस्या का समाधान धारा 370 को हटाना ही है: अनुपम खेर

खेर ने जम्मू-कश्मीर में धारा 35 (ए) को लेकर मचे बवाल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया

2193 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर की समस्या का समाधान धारा 370 को हटाना ही है: अनुपम खेर
भोपाल: मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने सोमवार को जोर देकर कहा कि कश्मीर की समस्या का हल केवल संविधान की धारा 370 को हटाकर ही किया जा सकता है. 'इंडिया आसियान यूथ समिट' में यहां भाग लेने आये खेर ने कहा, "मुझे 370 धारा आर्टिकल के बारे में बहुत पता है और मुझे लगता है कि कश्मीर की समस्या का समाधान धारा 370 को हटाना ही है." हालांकि, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चल रही धारा 35 (ए) के बारे में कहा कि इसके बारे में मुझे ज्यादा पता नहीं है. इसलिए इसके बारे में उन्होंने टिप्पणी करने से मना कर दिया.

उन्होंने कहा, "देश के विभिन्न भागों से अगर हम कश्मीर में आधारभूत ढांचा बना सकते हैं, विभिन्न भागों से लोगों को भेज सकते हैं, देश के हर इंसान एवं हर नागरिक को वहां संपत्ति लेने का अधिकार हो सकता है, वहां पर शिक्षा के शैक्षणिक संस्थाएं बनाने का अधिकार हो सकता है, मिल्स बनाने का अधिकार हो सकता है, तो यह समस्या का एक अच्छा समाधान हो सकता है."

पढ़ें: अनुपम खेर ने राहुल गांधी से कहा, 'आपसे ज्यादा किसी ने भी मनमोहन सिंह की बेइज्जती नहीं की'

खेर ने जोर देकर कहा, "देश के हर इंसान को वहां (जम्मू-कश्मीर) संपत्ति लेने का अधिकार होना चाहिए. वहां पर भी हमारे ही भारतीय भाई बहन हैं. मेरे ख्याल से यही समाधान सबसे बढ़िया है." उन्होंने कहा, "हरेक भारतीय को वहां पर संपत्ति खरीदने की अनुमति होनी चाहिए."

VIDEO : दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच ज़ुबानी जंग

खेर ने बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कश्मीर को छोड़कर समूचे देश में विकास हो रहा है और देश दिन-प्रतिदिन नई ऊंचाई छू रहा है, लेकिन मुट्ठीभर लोग अपने स्वार्थ के लिए कश्मीर को विकास के इस मार्ग में आगे बढने में बाधा डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में हो रही इस तरक्की का कश्मीर के लोग भी फायदा उठायें. कश्मीर में अर्टिकल 35 (ए) और धारा 370 की शक्तियां इस राज्य को देश के दूसरे हिस्सों से अलग करती है. लेकिन, अब इन धाराओं को जम्मू-कश्मीर से हटाने की मांग तेज हो गई है. इस पर चर्चाएं चल रही हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement