NDTV Khabar

अनुपम खेर ने कभी क्यों ठुकरा दी थी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', बीजेपी को फिल्म से लाभ देने पर क्या बोले ?

अभिनेता अनुपम खेर ने एनडीटीवी के हमलोग प्रोग्राम में 11 जनवरी को आने वाली फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर(The Accidental Prime Minister) को लेकर लंबी चर्चा की.

177 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि 34 साल के करियर में वह 515 फिल्में कर चुके हैं, मगर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) फिल्म में  मनमोहन सिंह के किरदार के लिए जितनी मेहनत उन्होंने की, उतनी कभी नहीं किए. वजह कि मनमोहन सिंह शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं. वह अभिव्यक्ति नहीं रखते हैं. हर समय उनके  चेहरे पर एक जैसे भाव रहते हैं, मगर फिल्मों में तो बिना अभिव्यक्ति के कुछ नहीं हो सकता. दूसरी बात कि मनमोहन सिंह आज के नेता हैं. ऐसे में उनकी भूमिका निभाना ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहा, क्योंकि लोग मनमोहन सिंह को आज भी देखते हैं. अगर मैं उनकी भूमिका निभाने में जरा भी गलत करता तो लोग तरह-तरह की टिप्पणियां करते, मसलन- मनमोहन सिंह कहां इस तरह से चलते हैं, कहां इस तरह से बोलते हैं...आदि...आदि.  इस नाते मैने मनमोहन के किरदार में रमने के लिए बहुत मेहनत की.

यह भी पढ़ेंThe Accidental Prime Minister: अनुपम खेर ऑटो वाले से बोले, क्या लगता है पिक्चर हिट होगी तो मिला ये जवाब- Video


एनडीटीवी के हमलोग कार्यक्रम में अनुपम खेर  ने 11 जनवरी को आने वाली फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि फिल्म करने के बाद मनमोहन सिंह के बारे में जितना जानता हूं, उतना उनके परिवार के लोग भी नहीं जानते. क्योंकि रोल से पहले मैने घंटो उनकी फुटेज देखी. कानों में ब्लूटूथ लगाए रखता था. उनकी बात हमेशा कानों में बजती थी. ताकि उनके किरदार के साथ न्याय कर सकूं. इस दौरान अनुपम खेर ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने एक वक्त पर यह फिल्म करने से इन्कार कर दिया था. इसका कारण बताते हुए अनुपम खेर ने कहा कि मैं पूर्व में मनमोहन सिंह की आलोचना को लेकर बहुत मुखर था. अन्ना आंदोलन के दौरान मैने भी मंच शेयर किया था. जिसके बाद मैने सोचा कि क्यों दोबारा अब मनमोहन सिंह के बारे में बात करूं...जिंदगी में और भी गम हैं मोहब्बत और पॉलिटिक्स के सिवा... फिर एक दिन टीवी पर उन्हें चलते देखा. फिर मेरे अंदर का कलाकार जाग गया. फिर मैने उनकी चाल में चलने की कोशिश की. मैने काफी प्रैक्टिस की और स्क्रिप्ट पढ़ी. फिर मैने फिल्म करने का फैसला किया. 

टिप्पणियां

बीजेपी क्यों न ले लाभ
आलोचनाओं के सवाल पर अनुपम खेर ने कहा कि यह तो लोगों का स्वभाव होता है. किसी ने अच्छे कपड़े पहने हैं या किसी के फेसबुक पर ज्यादा फॉलोवर्स हैं तो भी हमें बुरा लगता है. मैं  निम्नवर्गीय परिवार से हूं. जब मैं शिमला में था. हमारे परिवार में ब्लैक एंड व्हाइट टीवी था. बगल वाले के पास कलर टीवी आया तो लोगों ने सोचा कि कैसे डील करूं तो कहने  लगे कि उसने रिश्वत के पैसे से टीवी खरीदी है. चुनाव से पहले किताब आई थी और अब चुनाव से पहले फिल्म आ रही है. बेमतलब की आलोचना हो रही है. हां मेरी पत्नी बीजेपी सांसद जरूर हैं, मगर इसका फिल्म से लेना-देना नहीं है. अनुपम खेर ने फिल्म से बीजेपी को लाभ होने के सवाल पर कहा कि बीजेपी ऐसा मौका क्यों खोए, अगर उसे ऐसी फिल्म मिल रही है कि जो आने वाले चुनाव में फायदा करेगी. अनुपम खेर ने कहा कि इस फिल्म को छुपाकर नहीं बनाया गया. सबको पता है. राहुल गांधी को गद्दी पर बैठाने के लिए तैयार करने की बात कही गई थी, आज राहुल गांधी अध्यक्ष हैं. सबको पता है कि मनमोहन सिंह एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर थे. उन्होंने कहा कि सोनिया पहले पीएम बनना चाहती थीं. मगर सुब्रमण्यम स्वामी ने आपत्ति जता दी तो सोनिया नहीं बन पाईं. 

तो डंके की चोट पर करूंगा पार्टी ज्वॉइन
अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें अपनी विचारधारा या पसंद को जाहिर करने में संकोच नहीं होता. राजनीति में उतरने के सवाल पर कहा कि जिस दिन ज्वॉइन करना होगा, डंके की चोट पर कोई राजनीतिक दल ज्वॉइन करूंगा. अनुपम खेर ने कहा कि चूंकि किताब पहले से विवादों में घिरी थी, इसलिए उन्हें इस बात का अंदाजा था कि फिल्म पर भी विवाद होगा. अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रिलीज होने वाली है. एनडीटीवी के 'हमलोग' में बोलते हुए अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी बहुत पसंद हैं, क्योंकि देश के प्रति उनका इरादा बहुत अच्छा है. उन्होंने नरेंद्र मोदी को सेल्फ मेड बताया.अभिनेता आमिर खान के भारत में डर वाले बयान पर अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें ऐसा गैरजिम्मेदराना बयान नहीं देना चाहिए था.एनडीटीवी के हमलोग में अनुपम खेर बोले- जिस वक्त यह बात आई थी, तब मैं कनाडा में शूटिंग कर रहा था. उस दौरान बुजुर्ग ड्राइवर ने मुझसे कहा कि जब आमिर खान को डर लग रहा है तो मुझे कितना लगेगा.एनडीटीवी के हमलोग प्रोग्राम में अभिनेता अनुपम खेर ने अपनी आने वाली फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर राय रखी. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को लगता है कि उनकी फिल्म से चुनाव में लाभ हो तो वह क्यों इसे लेने से चूकेगी. उन्होंने कहा कि एक बार वह इस फिल्म को करने से इन्कार कर दिए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement