अमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला तो TMC ने किया पलटवार, 'पहले दिल्ली संभाल लें फिर...'

अमित शाह (Amit Shah) ने कोलकाता की रैली में राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC) पर जमकर हमला बोला.

अमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला तो TMC ने किया पलटवार, 'पहले दिल्ली संभाल लें फिर...'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस का अमित शाह पर पलटवार
  • अभिषेक बनर्जी बोले- पहले दिल्ली संभाल लें
  • ममता बनर्जी के भतीजे हैं अभिषेक बनर्जी
कोलकाता:

अमित शाह (Amit Shah) ने कोलकाता की रैली में राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC) पर जमकर हमला बोला. अमित शाह द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर बोले गए हमलों पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया. टीएमसी ने कहा कि अमित शाह को उपदेश देने के बजाए उन्हें दिल्ली हिंसा में निर्दोष लोगों की जान नहीं बचा पाने के लिए माफी मांगनी चाहिए. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कट्टरता और घृणा के बगैर बेहतर है और आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में 'यह फैलाने की कोशिश कर रही है.'
 


अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, 'बंगाल आने और यहां उपदेश देने के बजाए अमित शाह आपको दिल्ली हिंसा में ठीक अपनी नाक के नीचे 50 से ज्यादा निर्दोष लोगों की जान जाने पर जवाब देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.' दिल्ली में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 46 लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. बता दें कि दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आती है.

कोलकाता में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में लगे 'गोली मारो' के नारे

अभिषेक ने एक ट्वीट में कहा, 'श्रीमान अमित शाह, बंगाल कट्टरता और नफरत के बिना ही बेहतर है जो भाजपा फैलाने की कोशिश कर रही है.' शहर में एक रैली के लिए आए शाह ने भरोसा जताया था कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी और बंगाल में 'बदतर' होती कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की थी. शाह ने यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल सरकार राज्य में केंद्र की कल्याणकारी नीतियों को लागू नहीं होने दे रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलकाता: अमित शाह ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, इंतजार करिए! 2021 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से बंगाल में जीतेंगे

VIDEO: ममता को अमित शाह की चेतावनी