नेशनल हेराल्ड केस : जमानत मिलने के बाद सोनिया ने कहा- हम डरने वाले नहीं, लड़ाई जारी रखेंगे

नेशनल हेराल्ड केस : जमानत मिलने के बाद सोनिया ने कहा- हम डरने वाले नहीं, लड़ाई जारी रखेंगे

नई दिल्‍ली:

नेशनल हेराल्ड केस में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी। अदालत ने उन्हें 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान की। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई आगामी 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे मुकर्रर की है।

यह मामला सुब्रमण्यम स्वामी की निजी आपराधिक शिकायत पर आधारित है जिसमें इन पर धोखधड़ी, साजिश और आपराधिक विश्वाघात का आरोप लगाए गए हैं। मजिस्ट्रेट ने इन्हें जमानत देते हुए कहा, 'आरोपी जाने-माने लोग हैं और इनके गहरे राजनीतिक आधार है और इनके देश छोड़कर भागने की कोई आशंका नहीं है।'

अपनी प्रतिक्रिया में स्वामी ने कहा कि उनका यह दावा कि वे जमानत नहीं लेंगे, गलत साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि वे जमानत नहीं लेंगे। अब क्या हुआ।

सोनिया-राहुल के लिए अदालत में पैरवी करने वाले कांग्रेस नेता एवं वरिष्‍ठ वकील कपिल सिब्‍बल ने बताया कि कोर्ट ने याचिकाकर्ता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की दलीलें नहीं मानीं और सभी को बिना शर्त जमानत प्रदान की गई है। स्‍वामी ने सभी के पासपोर्ट जब्‍त करने की मांग की थी।

सच्चाई सामने आएगी : सोनिया
जमानत मिलने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्‍यालय में पत्रकारों से कहा कि मैं आज अदालत में साफ मन से पेश हुई, जैसा कि कानून का पालन करने वाले किसी भी शख्‍स को करना चाहिए। देश का कानून बिना किसी भय और पक्षपात के लिए सभी पर लागू होता है।

उन्‍होंने कहा कि मुझे जरा भी संदेह नहीं की सच्‍चाई सामने आएगी। हम राजनीतिक विरोधियों के हमलों से वाकिफ है। यह सिलसिला पीढि़यों से चला आ रहा है। यह और बात है कि ये लोग हमें कभी भी अपने रास्‍ते से हटा नहीं पाए। केंद्र सरकार अपने विरोधियों को जान- बूझकर निशाना बना रही है और इसके लिए सरकारी एजेंसी का पूरा इस्‍तेमाल कर रही है। हम डरने वाले नहीं हैं। इनके खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। कांग्रेस के सिद्धांतो और गरीबों के हितों के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी जी झूठे इल्‍जाम लगवाते हैं : राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मैं कानून का आदर करता हूं। मोदी जी झूठे इल्‍जाम लगवाते हैं और वो सोचते हैं कि विपक्ष झुक जाएगा। देश के सभी नागरिकों को बता देना चाहता हूं कि हम नहीं झुके हैं। हम गरीबों के लिए लड़ते रहेंगे और विपक्ष का काम करते रहेंगे। एक इंच भी पीछे नहीं जाएंगे।