दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारी वर्क फ्राम होम करेंगे, निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम अपनाएं

दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के प्रस्ताव को उप राज्यपाल (LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंजूरी दे दी है. इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. ग्रेड -1 और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को छोड़कर बाकी सारे स्टाफ पर यह आदेश लागू होगा. आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम (Work from Home) अपनाएं.

Newsbeep

यह आदेश स्वास्थ विभाग और उससे जुड़े सभी दफ्तरों आदि, पुलिस, जेल, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, फायर और इमरजेंसी सर्विस, जिला प्रशासन, बिजली, पानी, साफ-सफाई, डिजास्टर मैनेजमेंट, म्युनिसिपल सर्विसेज जैसे जरूरी दफ्तरों और विभागों पर लागू नहीं होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्राइवेट दफ्तरों और ऑर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि वे दफ्तर के टाइमिंग और स्टाफ़ ड्यूटी में कुछ इस तरह से बदलाव करें कि एक ही समय पर दफ्तर अटेंड करने वाले कर्मचारियों की संख्या कम हो. प्राइवेट दफ्तरों और ऑर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना संभव हो सके वर्क फ्रॉम होम को अपनाएं.