NDTV Khabar

पादरियों पर यौन शोषण का मामला, आर्कबिशप ने कहा- ऐसी घटनाएं कैथोलिक चर्च के लिए शर्मनाक 

आर्कबिशप सूसा पाकियम ने कहा कि कैथोलिक गिरजाघर में वर्तमान घटनाएं उसके लिए शर्म की बात हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पादरियों पर यौन शोषण का मामला, आर्कबिशप ने कहा- ऐसी घटनाएं कैथोलिक चर्च के लिए शर्मनाक 

आर्कबिशप सूसा पाकियम ने कहा कि कैथोलिक गिरजाघर में वर्तमान घटनाएं उसके लिए शर्म की बात हैं.

खास बातें

  1. आर्कबिशप ने कहा- गिरजाघर में वर्तमान घटनाएं शर्म की बात
  2. आर्कबिशप ने कहा कि इस मामले में न्याय होना चाहिए
  3. एक नन ने बिशप पर लगाया है यौन शोषण का आरोप
नई दिल्ली : ऐसे में जब केरल में कई पादरियों पर यौन दुराचार का आरोप लगा है , आर्कबिशप सूसा पाकियम ने कहा कि कैथोलिक गिरजाघर में वर्तमान घटनाएं उसके लिए शर्म की बात हैं. पाकियम ने उम्मीद जतायी कि उस मामले में न्याय होगा जिसमें एक नन ने एक बिशप पर बलात्कार का आरोप लगाया है. जालंधर के बिशप फ्रांको मुलाक्कल पर लगे बलात्कार के आरोप के बारे में पूछे जाने पर आर्कबिशप ने कहा , ‘उस मामले में न्याय होना चाहिए. यही गिरजाघर का रूख है.’ केरल कैथोलिक बिशप परिषद के अध्यक्ष पकियम ने कहा कि वह एक सार्वजनिक बयान देने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है जो कि गिरजाघर में दो लोगों के बीच हुआ है.

खूंटी गैंगरेप को लेकर महिला आयोग का बड़ा बयान, कहा- पूर्व नियोजित थी यह घटना

आपको बता दें कि बीते दिनों केरल के एक स्थानीय चर्च के चार पादरियों पर एक महिला ने यौन शौषण का आरोप लगाया था. पुलिस को दिए बयान में महिला ने आरोप लगाया था कि उसके साथ पादरियों ने रेप और ब्‍लैकमेल किया. पादरियों के खिलाफ पुलिस ने रेप और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. महिला के पति की शिकायत के बाद 5 पादरियों चर्च ने उनकी ड्यूटी से भी हटा दिया था.  महिला के पति ने आरोप लगाया था कि इन पादरियों ने चर्च में ईश्‍वर के समक्ष पाप स्‍वीकार करने आई महिला के साथ यौन उत्‍पीड़न किया. पादरियों ने महिला की स्‍वीकारोक्ति का इस्‍तेमाल ब्‍लैकमेल करने के लिए किया. चर्च ने इस मामले में एक आंतरिक जांच शुरू की है. 

केरल : दुष्कर्म व लूट के आरोपी पादरी ने किया आत्मसमर्पण

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से केरल में  एक ऑडियो टेप वायरल हो रहा है. जिसमें महिला का पति पूरी घटना के बारे में बताता सुनाई दे रहा है. वह कह रहा है कि आरोपियों में से एक पादरी ने तो शादी के पहले ही उनकी पत्‍नी के साथ यौन उत्‍पीड़न किया. शादी के बाद भी पादरी ने उनकी पत्‍नी के साथ यौन दुर्व्‍यवहार किया. घटना सामने आने के बाद चौतरफा कार्रवाई की मांग उठी है. (इनपुट-भाषा) 

टिप्पणियां
खूंटी में हुए गैंगरेप में पादरी के शामिल होने के पुख्ता सबूत: झारखंड पुलिस   

VIDEO: भारत के दो ईसाई धर्मगुरु बने संत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement