मशहूर आर्किटेक्ट हफीज कांट्रेक्टर ने की मुफ्त में 19 रेलवे स्टेशनों को डिजाइन करने की पेशकश

हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलने वाले कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कहा कि बिना शुल्क की पेशकश ‘‘अपने देश की मदद करने’’ का उनका तरीका है.

मशहूर आर्किटेक्ट हफीज कांट्रेक्टर ने की मुफ्त में 19 रेलवे स्टेशनों को डिजाइन करने की पेशकश

हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर नवी मुंबई क्‍े लिए एक स्‍टेशन को पहले ही डिजाइन कर चुके हैं

नई दिल्‍ली:

प्रख्यात वास्तुकार हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने देश भर के 19 रेलवे स्टेशनों की डिजाइन मुफ्त में तैयार करने की पेशकश की है. इनमें से कुछ स्टेशन मुंबई में हैं. यह कदम रेलवे द्वारा चलाई जा रही पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा हैं. भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार लोहिया ने कहा कि कॉन्‍ट्रैक्‍टर उन चार लोगों में शामिल हैं जिन्होंने मुफ्त में रेलवे स्टेशनों की डिजाइन तैयार करने की पेशकश की है. आईआरएसडीसी 600 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए नोडल एजेंसी है. कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की पेशकश की है उनमें मुंबई के दादर, परेल, वडाला, बांद्रा और खार शामिल हैं.

लोहिया ने कहा, ‘‘विशेषज्ञों को खुला निमंत्रण है कि वे बिना शुल्क लिए स्टेशनों के पुनर्विकास के लिये परिकल्पना और मास्टर प्लान तैयार करें. हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने 19 स्टेशनों के लिये अपनी रुचि जाहिर की है.’’

हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलने वाले कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कहा कि बिना शुल्क की पेशकश ‘‘अपने देश की मदद करने’’ का उनका तरीका है. पद्म भूषण से सम्मानित कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कहा, ‘‘हम (वह और उनकी संस्था) इसे मुफ्त में इसलिये कर रही है ताकि उन्हें (सरकार को) यह दिखा सकें कि क्या किया जा सकता है.’’ उन्होंने कहा कि जब ‘घटिया काम’ होता है तो देश को नुकसान उठाना पड़ता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com