NDTV Khabar

'आप मुझसे गुस्सा हैं?' महबूबा ने पैलेट गन की वजह से आंख की रोशनी गंवा चुकी लड़की से पूछा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आप मुझसे गुस्सा हैं?' महबूबा ने पैलेट गन की वजह से आंख की रोशनी गंवा चुकी लड़की से पूछा

इंशा कश्मीर में पैलेट गन की फायरिंग में अपनी आंखों की रोशनी गंवा चुकी है

खास बातें

  1. इंशा मलिक ने शोपियां में पैलेट गन की फायरिंग में आंख की रोशनी गंवाई
  2. महबूबा ने इंशा को भरोसा दिलाया कि उसकी हर मुमकिन कोशिश करेंगी
  3. झड़पों में 100 से ज्यादा लोगों को पैलेट गन से आंख में चोटें आई हैं
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती 14 साल की लड़की इंशा मलिक से मुलाकात की. इंशा कश्मीर में पैलेट गन की फायरिंग में अपनी आंखों की रोशनी गंवा चुकी है और सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

इंशा से मिलने के बाद महबूबा ने कहा, 'मैं आज अस्पताल में 16 साल की इंशा से मिली. जब मैंने उन्हें देखा तो मैं आश्चर्यचकित रह गई. मैंने उनसे पूछा कि क्या आप मुझसे गुस्सा हैं. उनकी मां ने रोना शुरू कर दिया.' उन्होंने कहा, 'सोच रही हूं कि हमने गलती कहां की. एक एनकाउंटर हुआ और उसके बाद हालात इतने बिगड़ गए.'

महबूबा ने इंशा को भरोसा दिलाया कि उसकी आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए वह आंख प्रतिरोपण सहित हर मुमकिन कोशिश करेंगी. महबूबा ने इंशा के माता-पिता को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार देश में या देश के बाहर उनकी बेटी का बेहतरीन इलाज सुनिश्चित करेगी.

कश्मीर की मुख्यमंत्री ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के नेत्र विज्ञान केंद्र का दौरा किया और इंशा की सेहत की जानकारी ली. डॉक्टरों से बातचीत में महबूबा ने उनसे अनुरोध किया कि वे इंशा की आंखों की रोशनी वापस लाने की हरसंभव कोशिश करें.


टिप्पणियां

उन्होंने डॉक्टरों से कहा, 'यदि फिर से दुनिया देखने के लिए उसे आंख प्रतिरोपण की भी जरूरत पड़े तो राज्य सरकार इसके लिए पूरा समर्थन देगी.' कुछ दिन पहले शोपियां में पत्थरबाजों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक झड़प के दौरान पैलेट गन की चपेट में आने से नौवीं कक्षा की छात्रा इंशा ने अपनी आंखों की रोशनी गंवा दी थी.

मुख्यमंत्री ने एक पुलिसकर्मी की सेहत का भी हालचाल जाना जो मौजूदा अशांति के दौरान गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस पुलिसकर्मी का इलाज एम्स में चल रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भारती सिंह ने इस शख्स से कहा 'I Love You' तो जवाब मिला- औकात देखकर बात किया कर...देखें Video

Advertisement