सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति के मामले पर हुई CJI से बहस, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपी कमान, पांच बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने इंदु मल्होत्रा की जज के रूप में नियुक्ति के वारंट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति के मामले पर हुई CJI से बहस, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपी कमान, पांच बड़ी खबरें

Top five

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने इंदु मल्होत्रा की जज के रूप में नियुक्ति के वारंट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति को लेकर याचिका पर सुनवाई के दौरान इंदिरा जयसिंह और चीफ जस्टिस के बीच गरमागरम बहस हुई.मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है. राज्य में पार्टी की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी गई है. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उनके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. दूसरी तरफ, ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाया गया है. दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि जुड़ सकती है. बीसीसीआई ने उनका नाम देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार 'राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड' के लिए भेजा है. फिल्म जगत की बात करें तो सलमान खान इन दिनों एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज के साथ कश्मीर की वादियों में फिल्म 'रेस 3' के एक रोमांटिक गाने की शूटिंग कर रहे हैं. गुरुवार को जैकलीन ने फिल्म के सेट की एक खास तस्वीर साझा की.

1. इंदु मल्होत्रा की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- यह याचिका अकल्पनीय​

इंदु मल्होत्रा की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- यह याचिका अकल्पनीय
सुप्रीम कोर्ट ने इंदु मल्होत्रा की जज के रूप में नियुक्ति के वांरट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. चीफ जस्टिस ने कहा कि ये कैसी जनहित याचिका है? केंद्र सरकार अगर सिफारिश को वापस भेजती है तो ये उसके अधिकार क्षेत्र में है. चीफ जस्टिस ने कहा कि 'अगर कॉलेजियम दोबारा इस सिफारिश को भेजता है तो विवाद खत्म हो जाएगा. चीफ जस्टिस ने इंदिरा जय सिंह से कहा कि ये अर्जी अकल्पनीय, सोच से बाहर और कभी नहीं सुनी नहीं गई है.'

2. इंदिरा जयसिंह और CJI के बीच बहस, कहा- एक महिला वकील को जज बनने से रोक रही हैं?​

इंदिरा जयसिंह और CJI के बीच बहस, कहा- एक महिला वकील को जज बनने से रोक रही हैं?

सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति को लेकर याचिका पर सुनवाई के दौरान इंदिरा जयसिंह और चीफ जस्टिस के बीच गरमागरम बहस हुई है. चीफ जस्टिस ने कहा कि आप सुबह कठुआ मामला लेकर आईं तो हमें लगा कि आप ऐसे गंभीर मामलों पर चिंतित हैं. लेकिन अब आप ये मुद्दा लेकर आई हैं. आप के बीच की महिला वकील सुप्रीम कोर्ट की जज बन रही हैं और आप इसे रोकने को कह रही हैं? चीफ जस्टिस की टिप्पणी के बाद इंदिरा जयसिंह ने कहा कि हम इंदु मल्होत्रा के खिलाफ नहीं हैं. हम तो चाहते हैं कि जस्टिस जोसफ का नाम क्लियर होने तक इसे रोका जाय. 

3. कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ को सौंपी कमान 

कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ को सौंपी कमान 
मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है. राज्य में पार्टी की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी गई है. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उनके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. दूसरी तरफ, ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुशंसा पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने पार्टी इकाई में बदलाव का आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार वर्तमान अध्यक्ष अरुण यादव के स्थान पर कमलनाथ को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं चार अन्य नेताओं को प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. कार्यकारी अध्यक्षों में बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी शामिल हैं.

4. विराट कोहली को मिल सकता है 'राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड', बीसीसीआई ने भेजा नाम

विराट कोहली को मिल सकता है 'राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड', बीसीसीआई ने भेजा नाम
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि जुड़ सकती है. बीसीसीआई ने उनका नाम देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार 'राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड' के लिए भेजा है. दूसरी तरफ, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का नाम ध्यानचंद अवार्ड के लिए भेजा गया है. यह देश का सर्वोच्च लाइफटाइम पुरस्कार है.

5. Viral Photo: ठंड से ठिठुर रहीं जैकलीन, उधर बनियान में दिखे सलमान खान​

Viral Photo: ठंड से ठिठुर रहीं जैकलीन, उधर बनियान में दिखे सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज के साथ कश्मीर की वादियों की सैर कर रहे हैं. दोनों स्टार्स ने रेमो डिसूजा की आगामी फिल्म 'रेस 3' की शूटिंग के लिए सोनमर्ग का रुख किया है. सोनमर्ग की वादियों में दोनों फिल्म के एक रोमांटिक गाने की शूटिंग कर रहे हैं. गुरुवार को जैकलीन ने सेट की एक खास तस्वीर साझा की है, जिसमें वह सलमान खान के साथ दिखाई दे रही हैं. ठंड की वजह से जैकलीन पूरी तरह से ढकी हुई हैं और उन्होंने हाथ में कॉफी पकड़ रखी है. जबकि सलमान खान इतनी ठंड में बनियान और डेनिम लुक में दिखाई दे रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com