NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, मनमोहन सिंह ने गिरती अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन  सिंह ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि पिछली तिमाही में जीडीपी का 5 फीसदी पर आना दिखाता है कि अर्थव्यवस्था एक गहरी मंदी की ओर जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, मनमोहन सिंह ने गिरती अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता

कई दिनों से चर्चा में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान को मोदी सरकार ने केरल का राज्यपाल बनाया गया है. उनके अलावा  4 और राज्यों के राज्यपाल बदले गए हैं. उधर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन  सिंह ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि पिछली तिमाही में जीडीपी का 5 फीसदी पर आना दिखाता है कि अर्थव्यवस्था एक गहरी मंदी की ओर जा रही है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल पर आरोप लगाया है कि ये आईएसआई से पैसा लेते हैं. दूसरी ओर छिंदवाड़ा ज़िले के पांढुर्णा में परंपरागत गोटमार मेले में लगभग 400 लोग घायल हो गये. कुछ लोगों को गंभीर चोट भी आई है जिन्हें नागपुर रेफर किया गया है. वहीं सोमवार से उत्तर प्रदेश में 50 माइक्रान से पतली प्लास्टिक से कम के उत्पादों का इस्तेमाल करते पाया गया तो एक लाख रूपये तक जुर्माना और छह महीने की जेल की सजा का प्रावधान किया गया है. 

आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, कलराज मिश्रा को बनाया गया राजस्थान का गवर्नर

arif mohammad khan

कई दिनों से चर्चा में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान को मोदी सरकार ने केरल का राज्यपाल बनाया गया है. इसके अलावा  कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश से हटाकर राजस्थान का राज्यपाल और भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल और बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. टी. सुंदरराजन को तेलंगाना का राज्यपाल का बनाया गया है. 


देश आर्थिक मंदी की ओर, सरकार राजनीतिक बदले का एजेंडा छोड़े और अर्थव्यवस्था संभाले : मनमोहन सिंह

s9467qm4

मनमोहन सिंह ने कहा कि भारत के पास तेजी से विकास दर की संभावना है लेकिन मोदी सरकार के कुप्रंधन की वजह से मंदी आई है. उन्होंने कहा कि यह परेशान करने वाला है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में ग्रोथ रेट 0.6 फीसदी पर लड़खड़ा रही है. इससे साफ जाहिर होता है कि हमारी अर्थव्यवस्था अभी तक नोटबंदी और हड़बड़ी में लागू किए गए जीएसटी से उबर नहीं पाई है. 


दिग्विजय सिंह बोले- BJP और बजरंग दल वाले ISI से ले रहे हैं पैसे, कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए जासूसी

दिग्विजय सिंह बोले- BJP और बजरंग दल वाले ISI से ले रहे हैं पैसे, मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए जासूसी

न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिग्विजय सिंह का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह कहते हैं, 'बजरंग और भाजपा वाले आईएसआई से पैसा ले रहे हैं. इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए. एक बात और कि पाकिस्तान के आईएसआई की जासूसी मुस्लिम से ज्यादा गैर मुस्लिम कर रहे हैं.' बता दें, दिग्विजय सिंह शनिवार को कहा कि सरकार मान रही है कि देश की अर्थव्यवस्था की हालत खराब हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिट इंडिया की चिंता कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश: छिंदवाड़ा के गोटमार मेले में करीब 400 लोग घायल, कुछ लोगों को आई गंभीर चोट

मध्यप्रदेश: छिंदवाड़ा के गोटमार मेले में करीब 400 लोग घायल, कुछ लोगों को आई गंभीर चोट

शनिवार सुबह 9 बजे पांढुर्णा की जाम नदी में गोटमार मेले की शुरूआत चंडिका देवी की पूजन के बाद पलाश के पेड़ पर झंडा लगाकर हुई. इसके बाद पांढुर्णा और सांवरगांव के लोगों में नदी में लगे झंडे को तोड़ने के लिए दोनों तरफ से पथराव हुआ. 


यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

टिप्पणियां

यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

 गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सोमवार 26 अगस्त को जारी निर्देश में कहा था कि 31 अगस्त के बाद अगर उत्तर प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में प्रतिबंधित प्लास्टिक बेचे जाने की खबर मिली तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष, नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी, वाणिज्य कर के क्षेत्रीय अफसर तथा सम्बन्धित क्षेत्र के मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारी को संयुक्त रूप से जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement