कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रविवार को फ्लाई पास्ट करेंगे सशस्त्र बल

Coronavirus: कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रविवार को फ्लाई पास्ट करेंगे सशस्त्र बल

कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रविवार को फ्लाई पास्ट करेंगे सशस्त्र बल

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

Coronavirus:  देश भर में कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रविवार को देश के सशस्त्र बल फ्लाई पास्ट करेंगे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है. सेना की तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों का धन्यवाद. डॉक्टर और नर्स, पुलिस, होमगार्ड और मीडिया का योगदान बहुत बड़ा रहा है. हम अपने लोगों को नहीं भूल सकते जो कि सरकार की गाइडलाइन को फॉलो कर रहे हैं. हम इससे मिलकर जीतेंगे. 

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने आज शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोध‍ित किया. जनरल रावत ने कहा कि एकजुटता दिखाने के लिए तीन मई को एयरफोर्स श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम तक फ्लाई पास्ट करेगा. नौसेना समुद्र में फार्मेशन करेगी और सेना माउंटेन बाउंड डिस्प्ले करेगी. यह कोविड वारियरों को सपोर्ट करने के लिए होगा.

उन्होंने कहा कि देशवासियों ने एकजुट होकर अनुशासन दिखाया है. महामारी से जूझकर निकलेंगे. हम सेना की ओर से कोरोना वारियरों को सलाम करते हैं, धन्यवाद करते हैं. इसमें शामिल हैं पुलिस कर्मी, डॉक्टर, नर्स. जरूरी सामान लोगों तक पहुंचा रहे हैं.  इस बावत देश इस समस्या को पीछे छोड़कर आगे बढ़ा है तो इसका क्रेडिट सरकार के साथ-साथ देशवासियों को जाता है.

जनरल रावत ने कहा कि सबने संदेश दिया हम सब एक साथ हैं,  हम जरूर सफलता हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि वायुसेना फ्लाई पास्ट करेगी, हेलीकॉप्टर कोविड हॉस्पिटल पर फूल बरसाएंगे. नौसेना के जहाज शाम को कार्यक्रम करेंगे. सेना के बैंड कोरोना के अस्पताल में बैंड बजाएंगे. तीनों सेनाएं पुलिस वॉर मेमोरियल में श्रद्धांजलि देंगे. सुबह से लेकर शाम तक कार्यक्रम होगा. हम उन्हें अपना सहयोग देते रहेंगे.

आर्मी चीफ ने कहा कि कोरोना से लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है. सारी कार्रवाई पहले से शुरू कर दी. कुछ केस हुए हैं. सेना में 14 केस थे, पांच ठीक हो गए हैं. नेवी चीफ ने कहा कि गल्फ में हमारे लोग हैं. अपने शिप तैयार रखे हैं. जैसे ही परमीशन मिलेगी हम उनको लेकर आएंगे. यह सब कुछ विदेश मंत्रालय के निर्देश पर निर्भर करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस कर्मी अपना काम अच्छा कर रहे हैं. रेड जोन में वो ठीक काम कर रहे हैं. फिलहाल वहां सेना की तैनाती की ज़रूरत नहीं है. सीडीएस ने कहा कि हम हर तरह से एहतियात बरत रहे हैं. कुछ मामले आए हैं तो हमने तुरंत कार्रवाई की है. किसी तरह की ऑपरेशनल कार्रवाई बाधित नहीं हुई है.

सेना प्रमुख ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रोटोकॉल जारी किया है. पुलिस बाकी की कार्रवाई करती है. आरोग्य सेतु का मामला जैसे पता लगा तो हमने सभी को अलर्ट जारी किया है. जनरल रावत ने कहा कि कोरोना कैसे आया, इस बारे में पूरी दुनिया जानना चाहती है. अभी कहना जल्दबाजी होगी कि ये कोई बायोलॉजिकल वारफेयर है.