सेना लैंगिक समानता की हिमायती, सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत कारगर : जनरल नरवणे

सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के कोर्ट के फैसले पर सेना प्रमुख ने कहा कि यह हमें आगे बढ़ने की दिशा में काफी स्पष्टता प्रदान करेगा

सेना लैंगिक समानता की हिमायती, सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत कारगर : जनरल नरवणे

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि घुसपैठ होने पर आर्मी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

खास बातें

  • जनरल नरवणे ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमें अत्यंत कारगर लगा
  • हमने इसे लागू करने का खाका तैयार कर लिया है
  • कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई
नई दिल्ली:

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि वे सुप्रीम कोर्ट के महिलाओं को फौज में स्थायी कमीशन देने के फैसले का वे स्वागत करते हैं. उन्होंने बैट एक्शन और घुसपैठ को लेकर कहा कि हमें ऐसी सूचना जब भी मिलती है, हमारी सेना दुश्मन को मुहतोड़ जवाब देती है. जनरल नरवणे ने कहा कि थल सेना भवन का निर्माण किया जाएगा.

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि सेना में महिलाओं की अधिकारियों के तौर पर स्थायी भर्ती पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमें अत्यंत कारगर लगा. सेना लैंगिक समानता की वकालत कर रही है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमें आगे बढ़ने की दिशा में काफी स्पष्टता प्रदान करेगा. हमारा पहला काम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना है. हमने इसे लागू करने का खाका तैयार कर लिया है.

जनरल नरवणे ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है. हम आतंकी समूहों पर दबाव बनाए रख रहे हैं. एफएटीएफ पूर्ण सत्र पर सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान को रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है और यहां तक कि चीन ने भी माना है कि वे अपने मित्र देश का हर समय समर्थन नहीं कर सकते.

सेना में महिलाओं का इतिहास: 2008 में दो ब्रांच में मिला था स्थायी कमीशन, कमांड रोल तो मिला पर कॉम्बेट अब भी नहीं

हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की सेहत के बारे में पूछे जाने पर सेना प्रमुख ने कहा कि सुरक्षा बल किसी भी हालात से निपटने को तैयार हैं. जम्मू कश्मीर के लिए विशेष रूप से थिएटर कमान बनाने के सवाल पर सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ भी तय करने से पहले विस्तृत चर्चा की जाएगी.

सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सेना में महिलाओं के लिए होंगे ये बदलाव

Newsbeep

VIDEO : सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन मिलेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com