जम्मू-कश्मीर में सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर में रियासी के निकट रुद्रकुंड में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया.

जम्मू-कश्मीर में सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय थल सेना का चीता हेलीकॉप्टर सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर में रियासी के निकट रुद्रकुंड में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया. सेना ने बताया कि चॉपर ने ऊधमपुर से प्रशिक्षण उड़ान भरी थी. सेना ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह 11.30 बजे घटी. सेना ने कहा, "दोनों पायलट सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं." उसने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है. पिछले साल अक्टूबर में चीफ ऑफ नॉर्दर्न स्टाफ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह और अन्य अधिकारियों को ले जा रहे भारतीय थल सेना के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खामी आने के बाद उसकी पुंछ क्षेत्र में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी. लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह तथा छह अन्य अधिकारियों को ऊधमपुर से पुंछ ले जा रहे सेना के ध्रुव एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) में तकनीकी खामी आ गई थी.

Indian Army का हेलीकॉप्टर भूटान में दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत 

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी सितंबर महीने में भारतीय सेना (Indian Army) का एक चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah Helicopter) भूटान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गयी थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया  था कि हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया गया था. यह दुर्घटना दोपहर में करीब एक बजे हुई थी. सूत्रों ने बताया था कि इस संबंध में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए थे . 

VIDEO: सियाचिन में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com