सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- LoC पर कभी भी बिगड़ सकती है स्थिति, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि एलओसी पर स्थिति कभी भी खराब हो सकती है और भारतीय सेना किसी भी समय जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है. 

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- LoC पर कभी भी बिगड़ सकती है स्थिति, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

सेना प्रमुख बिपिन रावत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दिया बड़ा बयान
  • कहा, एलओसी पर किसी भी वक्त बिगड़ सकती है स्थिति
  • भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार
नई दिल्ली :

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एलओसी पर स्थिति कभी भी खराब हो सकती है और भारतीय सेना किसी भी समय जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है. सेना प्रमुख ने कहा, ''सीमा पर स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है, लेकिन हम पूरी ताकत के साथ जवाब देने के लिए तैयार हैं.'' बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब एलओसी पर सीज फायर के उल्लंघन की लगातार खबरें सामने आ रही हैं और अगस्त से ही पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है. बता दें कि अगस्त में ही सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया था.

गौरतलब है कि कल ही भारतीय सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की बैट टीम की कार्रवाई को नाकाम कर दिया था. बता दें कि पाकिस्तान लगातार अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जम्मू-कश्मीर का मामला उठाता रहा है. दूसरी तरफ, बीते दिनों ही केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने संसद को बताया था कि अगस्त से अक्टूबर के बीच पाकिस्तान की तरफ से 950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. 

31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं बिपिन रावत
बता दें कि मौजूदा सेना प्रमुख बिपिन रावत का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है. लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) थलसेना के अगले प्रमुख होंगे. फिलहाल जनरल नरवणे सेना में सह सेना प्रमुख हैं. 37 साल सेना में गुजारने वाले जनरल नरवणे के पास आतंकवाद विरोधी अभियान का खासा अनुभव है. सेना के 27वें चीफ बनने वाले जनरल नरवणे करीब ढाई साल तक आर्मी चीफ के पद पर बने रहेंगे. 

VIDEO: बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के बाद हमारे एयरस्पेस में नहीं घुसा पाक : बीएस धनोआ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com