कश्मीर में सेना प्रमुख बोले- कुरान में अमन के पैगाम की बात खूबसूरत ढंग से की गई है

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के छात्रों के एक समूह से कहा कि पवित्र कुरान में शांति एवं सद्भाव के संदेश को खूबसूरत ढंग से चित्रित किया गया है.

कश्मीर में सेना प्रमुख बोले- कुरान में अमन के पैगाम की बात खूबसूरत ढंग से की गई है

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के छात्रों के एक समूह से कहा कि पवित्र कुरान में शांति एवं सद्भाव के संदेश को खूबसूरत ढंग से चित्रित किया गया है और अक्सर लोग इसके सार को नहीं समझते हैं. मदरसों के छात्रों के एक समूह से अपने कार्यालय में बातचीत करते हुए जनरल रावत ने कहा कि क्रिकेट और फुटबॉल जैसे खेल खेलें और आतंकवाद पर अंकुश लगाने की दिशा में काम करें ताकि घाटी फिर से फल-फूल सके.

रावत ने 25 छात्रों के एक समूह से पूछा, ‘आप लोगों में से कितने लोगों ने पवित्र कुरान पढ़ी है?’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताता हूं कि इसमें क्या संदेश है. इसमें अमन का पैगाम है. इसे खूबसूरत ढंग से चित्रित किया गया है. ये जो आईएस का हल्ला है ना, यह कुरान में कहीं नहीं है.’ 

यह भी पढ़ें - सेना प्रमुख ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र, बोले- याद रखें, हमेशा देश सबसे पहले आता है

सेना प्रमुख ने कहा, ‘इसलिए आपको आयतों में समाहित संदेश का अनुसरण करना चाहिए. आप सोचते हैं कि लोग संदेश को समझते हैं. हम इसे सही ढंग से नहीं समझते हैं. कुरान मानवीय मूल्यों की सीख देती है.’ ये छात्र सेना की ओर से चलाए जाने वाले राष्ट्रीय एकता यात्रा के तहत आए हैं.

VIDEO: सेना को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए : आर्मी चीफ बिपिन रावत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com