NDTV Khabar

पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन, सेना प्रमुख ने हालात पर पीएम को ब्रीफ किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एलओसी पर बने हालात पर करीब दो घंटे तक जानकारी दी। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह पाकिस्तान की ओर से जमकर फायरिंग हुई। केंद्र में नई सरकार बनने के बाद संघर्षविराम उल्लंघन का यह चौथा मामला है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री खुद साउथ ब्लॉक में ऑपरेशनल ब्रीफिंग रूम आए। ब्रीफिंग के दौरान रक्षामंत्री अरुण जेटली, रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, रक्षा सचिव सहित सेना के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे।

पीएम को सेना की तरफ से यह पहली ब्रीफिंग दी गई। इससे पहले सेना प्रमुख शिष्टाचार भेंट के तहत प्रधानमंत्री से मिले थे। प्रधानमंत्री शनिवार को गोवा तट पर अरब सागर में देश के सबसे बड़े युद्धपोत और विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य का अवलोकन करने जाएंगे।

उधर, सुबह नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम उल्लंघन की एक बड़ी घटना में पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में गोलीबारी की। पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे हथियारों, रॉकेटों और मोर्टारों से गोलीबारी की। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूंछ जिले के मेंढर-भीमबरगली-केरी अग्रिम चौकी इलाके में पाकिस्तानी सैनिकों ने 81 एमएम मोर्टार दागे और गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement