यह ख़बर 09 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हमारे जवान चूड़िया पहनकर नहीं बैठे हैं : सेनाप्रमुख बिक्रम सिंह

खास बातें

  • सेनाप्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने पाकिस्तानी सेना द्वारा दो सैनिकों की जान लेने की घटना के कारण व्याप्त तनाव की पृष्ठभूमि में पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ की भारत यात्रा के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
चंडीगढ़:

सेनाप्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने पाकिस्तानी सेना द्वारा दो सैनिकों की जान लेने की घटना के कारण व्याप्त तनाव की पृष्ठभूमि में पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ की भारत यात्रा के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सिंह ने कहा, यह (पाक प्रधानमंत्री की यात्रा) एक राजनीतिक निर्णय है..हमें इसको मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। सरकार को निर्णय करने दी दीजिए। सेनाप्रमुख के तौर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। सेनाप्रमुख से अशरफ की यात्रा पर टिप्पणी करने को कहा गया था।

बहरहाल, उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने केन्द्र को संघर्षविराम उल्लंघन तथा जनवरी में पाकिस्तानी सेना द्वारा एक भारतीय सैनिक का सिर काटने एवं एक अन्य सैनिक की नृशंस हत्या करने के मुद्दे पर पहले ही अपनी चिंता से अवगत करा दिया था।

एक कार्यक्रम में यहां भाग लेने आए सिंह ने कहा, उस समय हमने अपनी चिंता जताई थी। हमने अपनी भावनाओं का इजहार किया (केन्द्र से)। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए जा रहे किसी भी संघषर्विराम उल्लंघन का ‘‘माकूल’’ जवाब देती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जनरल सिंह ने कहा, यदि वे (पाक सैनिक) संघर्षविराम करते हैं, हम भी चूड़ियां पहनकर नहीं बैठे हैं। हमारे जवान भी गोलीबारी करते हैं। यह काम रणनीतिक स्तर पर किया जाता है और ऐसा होता है।