सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने कश्मीर में सुरक्षा हालात का लिया जायजा

सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने कश्मीर में सुरक्षा हालात का लिया जायजा

श्रीनगर:

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुरक्षा हालात का जायजा लेने कश्मीर पहुंचे. सेना प्रमुख ने आतंकवाद से बुरी तरह प्रभावित दक्षिण कश्मीर और उत्तरी कश्मीर के साथ साथ लाइन ऑफ कंट्रोल का भी दौरा किया.

सेना प्रमुख के साथ सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ भी थे. सेना प्रमुख ने सुरक्षा हालात और सेना की ओर से इलाके में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाए गए कदम की समीक्षा की. महीने भर के भीतर सेना प्रमुख का ये दूसरा कश्मीर दौरा था.

सेना प्रमुख ने कश्मीर के सारे जवानों की राष्ट्र के सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता और कार्रवाई के लिए हर वक्त तैयार रहने के लिए सराहना की. एलओसी पर पाकिस्तानी की ओर से घुसपैठ की बढ़ती कोशिशों को देखते हुए उन्होंने एलओसी पर हर वक्त सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए.

साथ ही जनरल सिंह ने सेना से कहा कि वह उन युवाओं को लेकर संवेदनशील रहे जो हिंसा का रास्ता छोड़कर शांति का रास्ता अपनाना चाह रहे हैं. सेना प्रमुख ने सुरक्षा में लगी सारी एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल पर जोर दिया ताकि हालात जल्दी से जल्दी सामान्य हो सकें, खासकर दक्षिण कश्मीर में.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com