NDTV Khabar

आर्मी चीफ बोले- अनुच्छेद 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम, इससे J&K को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए हमारे पास कई विकल्प, इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आर्मी चीफ बोले- अनुच्छेद 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम, इससे J&K को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे.

नई दिल्ली:

सेना दिवस के मौके पर आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम है. इससे जम्मू कश्मीर को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए हमारे पास कई विकल्प, इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाएंगे. उन्होंने कहा कि सैनिक मुश्किल इलाके में तैनात है, लेकिन वो देश के लोगों के दिल में रहते हैं. बीते साल गंभीर चुनौती का सामना किया है. एलओसी पर सुरक्षा सुनिश्चित की. उत्तर सीमा शांत है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हो गया. 

सेना प्रमुख ने चीन-पाकिस्तान के खिलाफ अपने सैनिकों को सतर्क रहने की दी हिदायत


बता दें, इससे पहले थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने चीन, पाकिस्तान की सीमाओं पर तैनात व कश्मीर में "छद्म युद्ध" से मुकाबला कर रहे सैनिकों को चौबीस घंटे सतर्क रहने को कहा था. उन्होंने इन दोनों देश को इसके साथ उन्होंने जवानों को भरोसा दिलाया कि उनकी विभिन्न जरूरतों को किसी भी कीमत पर पूरा किया जाएगा. उन्होंने सेना दिवस की पूर्व संध्या पर 13 लाख कर्मियों वाले बल को दिए अपने संदेश में कहा कि भारतीय सेना ने राष्ट्र के मन में एक "विशेष स्थान" बनाया है और यह केवल एक लड़ाकू संगठन या राष्ट्रीय शक्ति का औजार नहीं है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की आर्मी चीफ को सलाह, कहा- 'बोलें कम, काम ज्यादा करें', जानें पूरा मामला...

टिप्पणियां

साथ ही उन्होंने कहा था, 'यह देश की एक मूल्यवान संस्था भी है. हमें अपने मूल्यों, आचार और अपने नागरिकों द्वारा जताए गए भरोसे को बनाए रखने के संकल्प में दृढ़ बने रहना है. उन्होंने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) के तहत सैन्य मामलों का विभाग बनाने के सरकार के फैसले को एक फलदायक कदम बताया जिससे तीनों सेनाओं के बीच अधिक समन्वय होगा. थल सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना की प्राथमिक जिम्मेदारी शीर्ष स्तर की तैयारियां बरकरार रखना है.

VIDEO: सेना प्रमुख नरवणे बोले- संसद के कहने पर होगी PoK पर कार्रवाई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement