सेना प्रमुख जनरल नरवणे दो दिवसीय दौरे पर आज कश्मीर जाएंगे, LoC के इलाकों का लेंगे जायजा

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिनों के लिए गुरुवार को जम्मू कश्मीर जाएंगे. पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम उल्लंघन और घुसपैठ की घटनाओं में इज़ाफ़ा को देखते हुए सेना प्रमुख का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

सेना प्रमुख जनरल नरवणे दो दिवसीय दौरे पर आज कश्मीर जाएंगे, LoC के इलाकों का लेंगे जायजा

सेना प्रमुख की कुर्सी संभालने के बाद जनरल नरवणे दूसरी बार कश्मीर जा रहे हैं.

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिनों के लिए गुरुवार को जम्मू कश्मीर जाएंगे. पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम उल्लंघन और घुसपैठ की घटनाओं में इज़ाफ़ा को देखते हुए सेना प्रमुख का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वहां पर न केवल जनरल नरवणे आला सैन्य अधिकारियों से मीटिंग करेंगे, बल्कि हालात का जायजा भी लेंगे. सेना प्रमुख बनने के बाद जनरल नरवणे दूसरी बार कश्मीर जा रहे हैं. श्रीनगर के सेना के कोर हेडक्वाटर में ही सेना प्रमुख उत्तरी कमान के प्रमुख के साथ साथ 15 कोर कमांडर के साथ हाई लेवल मीटिंग करेंगे.

सेना प्रमुख  कुपवाड़ा सहित कई एलओसी के इलाके का दौरा भी करेंगे और वहां पर तैनात जवानों का हौसला भी बढ़ाएंगे. 
गौरतलब है कि पांच अप्रैल को कश्मीर के केरन सेक्टर में सेना ने पांच घुसपैठियों को मार गिराया था. इस कार्रवाई  में पांच सेना के जवान भी शहीद हो गए थे. इसके बाद पाक ने फिर इसी इलाके में फायरिंग की तो सेना ने जवाबी कार्रवाई में एलओसी के पार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लॉन्चिंग  पैड और पाक सेना के हथियार डिपो को तबाह कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाक ने हताशा में कुपवाड़ा में गुज्जर लोगो के गांव को निशाना बनाया, जिसमे एक बच्चा, एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई.