आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा- पाकिस्तान की ओर से 250 आतंकी LoC पार करने की फिराक में

नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने शुक्रवार को कहा कि लगभग 250 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात हैं और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं.

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा- पाकिस्तान की ओर से 250 आतंकी LoC पार करने की फिराक में

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे का बयान
  • 250 पाकिस्तानी आतंकी LoC पार करने की फिराक में
  • हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास
नई दिल्ली:

नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने शुक्रवार को कहा कि लगभग 250 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात हैं और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लगभग 20 से 25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं और भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है. जनरल नरवने ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं.

इमरान ने यूपी बता Tweet किया बांग्लादेश का VIDEO, लिखा- 'मुस्लिमों पर बर्बरता कर रही भारतीय पुलिस', बाद में...

26 फरवरी, 2019 को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में नरवणे ने कहा, "हमने निश्चित रूप से बहुत कुछ हासिल किया है. आतंकी शिविरों का विनाश हुआ था." उन्होंने कहा कि वहां फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हो गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकी शिविरों व लॉन्च पैड के स्थान बदलते रहते हैं.

जनरल नरवने ने कहा, "ऐसी धारणा है कि आतंकी कैंप मदरसे या कुछ विशाल बुनियादी ढांचे के माध्यम से चलाए जाते हैं. छोटी झोपड़ियों से भी आतंकी शिविर संचालित किए जा रहे हैं. ये शिविर गांवों में घरों से भी चलाए जाते हैं." उन्होंने कहा कि खुफिया अनुमान के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार लगभग 200 से 250 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं और घुसपैठ के लिए हर दिन प्रयास कर रहे हैं.

ननकाना साहिब गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की भारत ने की कड़े शब्दों में निंदा, कहा - पाक सरकार सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए करे जल्द कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि घाटी में भारी बर्फबारी के कारण पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए घुसपैठ करना मुश्किल हो गया है. जब विदेशी (अफगान) आतंकवादियों द्वारा नियंत्रण रेखा पार करने के प्रयास के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रयास करने वाले कई आतंकी मारे गए हैं.

Video: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को देशद्रोह के मामले में मिली सजा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)