NDTV Khabar

सेना प्रमुख ने एंटनी को एलओसी पर स्थिति से अवगत कराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना प्रमुख ने एंटनी को एलओसी पर स्थिति से अवगत कराया
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा केरन अभियान से निपटने के तरीके पर चिंता जताए जाने के कुछ दिन बाद रक्षामंत्री एके एंटनी ने अचानक से सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह को पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन पर जानकारी देने के लिए बुला लिया।

जनरल सिंह उस समय अपने वरिष्ठ कमांडरों की एक उच्चस्तरीय बैठक ले रहे थे लेकिन एंटनी के कार्यालय से सूचना मिलते ही वह बैठक छोड़कर चले गए।

सेना प्रमुख द्वारा एंटनी को दी गई जानकारी पहले से तय नहीं थी और यह ऐसे समय हुई है जब इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह केरन अभियान में सेना के तौर तरीके को लेकर रक्षा मंत्रालय को अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं।

केरन अभियान को लेकर सेना ने दावा किया था कि उसने 30-40 आतंकवादियों के समूह में से 12-13 आतंकियों को मार गिराया है। 15 दिन तक चला यह अभियान 8 अक्टूबर को खत्म घोषित कर दिया गया था, लेकिन वहां से एक भी शव बरामद नहीं हुआ था।

रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्री को सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में जानकारी दी जहां पाकिस्तानी सेना द्वारा बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement