NDTV Khabar

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने लद्दाख में सुरक्षा की समीक्षा की

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख में सुरक्षा की समीक्षा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने लद्दाख में सुरक्षा की समीक्षा की

15 अगस्त को लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख में सुरक्षा की समीक्षा की. यह समीक्षा चीनी व भारतीय सैनिकों के बीच हुई झड़प के कुछ दिनों बाद की गई है. रावत ने जवानों से मुलाकात की. उन्होंने कुछ अग्रिम इलाकों का दौरा किया और वह सुरक्षा स्थिति से संतुष्ट थे.
 
सेना प्रमुख रविवार को लद्दाख पहुंचे और उन्होंने लद्दाख स्काउट्स के पांच बटालियनों के एक समारोह में भाग लिया. इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्काउट्स को प्रेसीडेंट कलर्स प्रदान किया. सेना प्रमुख सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद दिल्ली लौट आए.
 
चीनी जवानों द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को पार करने की कोशिश पर भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच 15 अगस्त को झड़प हुई थी. यह अपनी तरह की पहली झड़प थी. इसमें चीनी सैनिकों ने पत्थरबाजी की और भारतीय जवानों ने भी इसका जवाब दिया. इसमें दोनों तरफ के जवान घायल हुए.
 
सूत्रों के अनुसार, सीमाकर्मियों की बैठक 16 अगस्त को हुई, जिसमें दोनों तरफ से सीमा पर शांति सुनिश्चित करने के लिए सहमति बनी. इस बीच सिक्किम क्षेत्र के डोकलाम में 16 जून से ही चीन के साथ गतिरोध बना हुआ है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement