NDTV Khabar

सेना ने घुसपैठ का प्रयास विफल किया, हथियार बरामद किए गए

11 और 12 जून की रात में पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की मदद से आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना ने घुसपैठ का प्रयास विफल किया, हथियार बरामद किए गए

पुंछ में सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और हथियार बरामद किए.

खास बातें

  1. लाइन ऑफ कंट्रोल पर सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई कोशिश
  2. बड़ी तैयारी के साथ घुसपैठ करने की फिराक में थे आतंकी
  3. बरामद सामान में से ज्यादातर पाकिस्तान में निर्मित
नई दिल्ली:

पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ के बड़े प्रयास को नाकाम कर दिया. सेना के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करके आतंकियों को खदेड़ दिया. इसके बाद चले तलाशी अभियान में हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया.  

11 और 12 जून की रात में पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की मदद से आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात सतर्क जवानों ने सुबह करीब साढ़े तीन बजे  एलओसी पर आतंकियों के एक ग्रुप की संदिग्ध हरकत देखी. इसके तुरंत बाद जवानों ने उन्हें घेर लिया. तभी जवानों पर आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी.

टिप्पणियां

सेना के कार्रवाई करने के बाद आतंकी वापस सीमा पार भाग गए. इसके बाद उस इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया गया. इसका नतीजा यह हुआ कि वहां से आठ पीठ पर लटकाने वाले बैग, कॉम्बेट जैकेट, एक यूबीजीएल, एक दूरबीन, एक रेडियो सेट, सात शॉल, दवाईयां, सात रेडी टू ईट फूड,  एक मोबाइल और खाने-पीने का सामान मिला.


आतंकियों के पास से जिस तरह का समान बरामद हुआ है उससे पता लगता है कि वे बड़ी तैयारी के साथ घुसपैठ करने की फिराक में थे जिसमें उन्हें विफलता हाथ लगी.  इस सामान में ज्यादातर ऐसी चीजें मिली हैं जो पाकिस्तान में बनी हुई हैं. इससे एक बार फिर पाकिस्तान का झूठ सामने आ गया है कि वह आतंकियों की घुसपैठ नहीं कराता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement