NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले सेना ने नाकाम की घुसपैठ की दूसरी कोशिश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले, सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की घुसपैठ की दूसरी कोशिश नाकाम कर दी। नियंत्रण रेखा पर 24 घंटे से भी कम समय में आतंकवादियों की घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश थी।

कर्नल मुनीश मेहता ने बताया, आतंकवादियों के एक समूह ने पाक अधिकृत कश्मीर से आज तड़के पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से भारतीय भूभाग में घुसपैठ की। उन्होंने बताया कि सतर्क जवानों ने घुसपैठियों को देखा और उन्हें ललकारा।
आतंकवादियों ने उन पर गोली चलाई और जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। मेहता के अनुसार, सीमा के भारतीय हिस्से में कोई हताहत नहीं हुआ। बालनोई इलाके से जब आखिरी खबर मिली तब गोलीबारी जारी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले, नियंत्रण रेखा पर 24 घंटे से भी कम समय में कृष्णाघाटी सेक्टर में पाक स्थित आतंकवादियों की घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश थी। इसी इलाके में सैनिकों ने रात भी घुसपैठ की कोशिश नाकाम की थी। पिछले एक सप्ताह में नियंत्रण रेखा पर संघषर्विराम के उल्लंघन और घुसपैठ की कोशिशें हुई थीं।

गत 30 जून और 1 जुलाई की मध्यरात्रि को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मेंढर उप सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघषर्विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी। भारतीय बलों ने भी माकूल जवाब दिया था।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement