सेना के अफसर ने कथित तौर पर कराई थी 14.5 करोड़ रु. के सोने की लूट, कर्नल समेत 9 गिरफ्तार

सेना के अफसर ने कथित तौर पर कराई थी 14.5 करोड़ रु. के सोने की लूट, कर्नल समेत 9 गिरफ्तार

कर्नल जसजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है

नई दिल्ली:

असम राइफल्स के 39वें बटालियन के कमांडेंट कर्नल जसजीत सिंह को पुलिस ने डकैती के एक मामले में कथित रूप से जुड़े होने के आरोप में एजल से गिरफ्तार किया। आरोप है कि म्यांमार से तस्करी कर लाए गए 14.5 करोड़ रुपये कीमत की सोने की छड़ों की राजमार्ग पर हुई डकैती में अधिकारी की मुख्य भूमिका थी। इस मामले में जसजीत के अलावा 8 जवानों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने आरोप लगाया है कि सिंह ने पिछले वर्ष 14 दिसंबर की रात अत्याधुनिक हथियारों से लैस अपने लोगों को आदेश दिया कि वे एजल के बाहर दक्षिणी इलाके में तस्करी कर लाए जा रहे सोने के बिस्कुटों वाली खेप का रास्ता रोकें।

ड्राइवर ने की थी डकैती की शिकायत
घटना उस वक्त सामने आई जब वाहन चालक लालजनुनफेला ने 21 अप्रैल को एजल थाने में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि 39वें असम राइफल्स के हथियारबंद लोगों ने उसके वाहन को रोका और 14.5 करोड़ रुपये कीमत के सोने के 52 बिस्कुट लेकर फरार हो गए। ड्राइवर ने शिकायत में कहा है कि हमलावरों ने उसे बंदूक के बल पर धमकाया और उसे मुंह बंद रखने को कहा। वह अपने दोस्त के समझाने-बुझाने के बाद ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराने आ सका है।

14 दिसंबर को हुई डकैती में भाग लेने के आरोपी असम राइफल्स के आठ जवान फिलहाल हिरासत में हैं। सूचनाओं के मुताबिक उन्होंने पूछताछ में कहा है कि बटालियन कमांडेंट के आदेश पर उन्होंने यह अपराध किया। सिंह ने अपने वकील के माध्यम से अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन एजल जिला एवं सत्र न्यायाधीश लुसी लालरिंथारी ने उसे खारिज कर दिया और अधिकारी को अदालत परिसर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। जसजीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com