NDTV Khabar

लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या पर अरुण जेटली ने दिया ये बयान, तो कुमार विश्वास ने कसा तंज

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के बलिदान ने घाटी से आतंकवाद को खत्म करने की राष्ट्र की प्रतिबद्धता मजबूत की है. अरुण जेटली के बयान पर कुमार विश्वास ने कटाक्ष भरे लहजे में कमेंट किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या पर अरुण जेटली ने दिया ये बयान, तो कुमार विश्वास ने कसा तंज

आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्या कर दी.

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या की
  2. कश्मीर में युवाओं के बीच लोकप्रिय होते जा रहे थे लेफ्टिनेंट उमर फैयाज
  3. उमर फैयाज की हत्या को अरुण जेटली ने बताया कायराना हरकत
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना के एक लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्या कर दी. इस घटना पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से आए बयान पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने तंज कसा है. एक हिंदी न्यूज वेबसाइट पर उमर फैयाज की हत्या पर छपे अरुण जेटली के बयान पर कुमार विश्वास ने कमेंट किया है, 'और हर बार एक जैसा सिर्फ़ कायराना बयान दुहराना राष्ट्रवाद?' कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर आ रहे कमेंट में भी लोग केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पिछले दिनों कश्मीर में दो भारतीय जवानों के साथ बर्बर तरीके से की गई हत्या के बाद भी कुमार विश्वास ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. अरुण जेटली ने ये कहा

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के बलिदान ने घाटी से आतंकवाद को खत्म करने की राष्ट्र की प्रतिबद्धता मजबूत की है. आतंकियों की ओर से लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर उन्हें मारना डरपोक रवैया और कायरता है. जम्मू-कश्मीर का ये यंग ऑफीसर रोल मॉडल था.'

मालूम हो कि मंगलवार रात कश्मीर के कुलगाम में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव शोपियां में मिला. जम्मू के अखनूर में राजपुताना राइफल्स में तैनात फैयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुए थे.  

टिप्पणियां
सेना से मिली जानकारी के मुताबिक- 22 साल का फयाज छुट्टी में अपने घर आया था और शादी में शामिल होने के लिए कुलगाम गया हुआ था. यहां पर ही आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी. 

सेना में डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं. अपने इलाके में युवाओं के बीच लेफ्टिनेंट फयाज काफी लोकप्रिय थे. इतना ही नहीं, आसपास जब भी कोई प्रोग्राम होता था तो वे जरूर जाते थे. आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ ऐसी कायराना हरकत पहले भी कर चुके हैं, लेकिन सेना के एक अफसर के साथ हाल के सालों में ऐसी हरकत पहली बार की है. मकसद है आम लोगों के बीच अपना डर बिठाना.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement