NDTV Khabar

कश्मीर में औरंगजेब मर्डर केस में सेना कर रही तीन जवानों से पूछताछ, पिछले साल की गई थी हत्या

जम्मू कश्मीर में शहीद औरंगजेब की हत्या के मामले में सेना ने 3 जवानों से पूछताछ की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में औरंगजेब मर्डर केस में सेना कर रही तीन जवानों से पूछताछ, पिछले साल की गई थी हत्या

औरंगजेब 44 राष्ट्रीय राइफल रेजिमेंट में तैनात थे.

नई दिल्ली:

पिछले साल जून महीने में भारतीय सेना (Indian Army) के जवान औरंगजेब (Aurangzeb) की हुई हत्या के मामले में सेना तीन जवानों से पूछताछ कर रही है. उस वक्त यह अंदाजा लगाया गया था कि जब वह ईद मनाने के लिए अपने घर प्राइवेट वाहन से जा रहे थे तो पुलवामा में उनका अपहरण करके आतंकियों ने हत्या कर दी. फिर सेना और पुलिस की टीम को गोलियों से छलनी उसका शव मिला था. उनके सिर और गर्दन पर गोली मारी गई थी. औरंगजेब की ही रेजिमेंट 44-आरआर के तीन जवानों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जांच में सामने आया था कि शायद इन्होंने ही औरंगजेब की गतिविधियों के बारे में जानकारी लीक की थी. औरंगजेब को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित भी किया गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल आतंकवादियों ने जून में औरंगजेब को पुलवामा से अगवा करके उनकी बर्बरता से हत्या कर दी थी. उस वक्त वह ईद मनाने के लिये छुट्टी पर अपने घर जा रहे थे. 44 राष्ट्रीय राइफल्स से ताल्लुक रखने वाले सैनिक का गोलियों से छलनी शव पुलवामा में कलामपुरा से करीब 10 किलोमीटर दूर मिला था.


जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

शहीद औरंगजेब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी दिखा था. आतंकियों ने औरंगजब की हत्या करने से पहले उसका एक वीडियो बनाया था, जिसमें उससे उस एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वह हिस्सा थे. बता दें कि औरंगजेब उस एनकाउंटर अभियान का हिस्सा थे, जिसमें आतंकी समीर टाइगर को मारा गया था और उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

सऊदी अरब से नौकरी छोड़कर वापस आये 50 युवक, मकसद- आतंकियों से औरंगजेब की मौत का बदला

औरंगजेब का जो वीडियो जारी किया गया, वह 1.15 मिनट था. ऐसा माना गया कि जंगल इलाके में औरंगजेब की हत्या करने से पहले आतंकियों ने उससे पूछताछ की. आतंकी वीडियो में यह पूछने की कोशिश कर रहे हैं कि ऑपरेशन समीर टाइगर एनकाउंटर मिशन में उनका क्या रोल था. वीडियो में औरंगजबेद ब्लू जींस और टीशर्ट में दिखे. 

शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

टिप्पणियां

VIDEO- औरंगजेब की हत्या का बदला लेने के लिए सऊदी से नौकरी छोड़ लौटे 50 कश्मीरी

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement