पाकिस्तान के 11 भारतीय सैनिकों को मारने के दावे को भारतीय सेना ने किया खारिज

पाकिस्तान के 11 भारतीय सैनिकों को मारने के दावे को भारतीय सेना ने किया खारिज

खास बातें

  • भारतीय सेना का ट्वीट, 14-15-16 नवंबर को पाक गोलीबारी में कोई जान नहीं गई
  • पाक जनरल राहिल शरीफ का दावा था कि सोमवार को 11 भारतीय सैनिक मारे गए
  • उन्होंने दावा किया था, हालिया संघर्षों में '40-44 भारतीय फौजी' मारे गए है
नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उस दावे का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि सोमवार को उसकी (पाक सेना की) ओर से की गई कार्रवाई में कम से कम 11 भारतीय जवान मारे गए हैं. गौरतलब है कि सोमवार को ही नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की गोलीबारी में सात पाकिस्तानी रेंजर मारे गए थे.

देर रात को किए गए ट्वीट में उत्तरी कमांड ने कहा कि सोमवार, मंगलवार और बुधवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.
 


बुधवार को पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में पाकिस्तानी सेना के जनरल राहिल शरीफ ने दावा किया था कि जिस दिन सात पाकिस्तानी फौजी सीमा पर मारे गए थे, उनकी सेना की कार्रवाई में भी कम से कम 11 भारतीय सैनिक मारे गए थे.

उन्होंने दावा किया कि हालिया संघर्षों में पाकिस्तान ने '40-44 भारतीय फौजियों' को मारा है, लेकिन भारतीय सेना इन मौतों को कबूल नहीं कर रही है.

जनरल राहिल शरीफ ने कहा कि भारत को 'हिम्मत दिखानी' चाहिए, और अपने सुरक्षाधिकारियों की मौतों को कबूल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना पेशेवर फौज है, और अपनी तरफ से हुए मौतों को कबूल कर रही है.

इसी महीने सेवानिवृत्त होने जा रहे सेना प्रमुख ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश पहुंचा दिया गया है कि उनकी 'आक्रामक कार्रवाइयों' से कोई नतीजा नहीं निकल पाएगा.

इसी साल 29 सितंबर को भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के पार पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन बहुत बढ़ गया है. पाकिस्तान इस बात का खंडन करता रहा है कि भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में प्रवेश किया था. वैसे, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमापार से होने वाली गोलीबारी में अब तक सेना तथा अर्द्धसैनिक बलों के 13 कर्मी शहीद हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com